रतलाम कलेक्टर ने 5 रुपए में भोजन केन्द्र पर किया लंच

रतलाम कलेक्टर ने 5 रुपए में भोजन केन्द्र पर किया लंच

Sachin Trivedi | Updated: 02 Jun 2018, 10:00:00 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम कलेक्टर ने दीनदयाल रसोई केन्द्र पर दाल-रोटी और चावल खाए

रतलाम. शहर के शास्त्रीनगर में शुक्रवार को दीनदयाल रसोई केन्द्र के निरीक्षण के लिए कलेक्टर रूचिका चौहान एवं महापौर डॉ. सुनीता यार्दे पहुंचीं। कलेक्टर ने दोपहर का भोजन केन्द्र पर ही किया एवं खाने की गुणवत्ता की सराहना की। साथ ही केन्द्र पर आ रही गैस सिलेंडर एवं खाद्यान्न की व्यवस्था के लिए प्रशासनिक अफसरों को निर्देश भी दिए गए।

प्रतिदिन 5 रुपये में भरपेट भोजन
5 रुपए में भरपेट भोजन केन्द्र का संचालन करने वाली समिति के मनोहर पोरवाल एवं जनक नागल ने बताया कि बीते कुछ माह से हमें सिलेंडर एवं खाद्यान्न संबंधी दिक्कत आ रही थी। इससे कलेक्टर को अवगत कराया गया था। शुक्रवार को कलेक्टर रुचिका चौहान और महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने केन्द्र पर पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा। यहां लगभग ढाई सौ से तीन सौ गरीब व्यक्ति प्रतिदिन 5 रुपये में भरपेट भोजन प्राप्त करते हैं। इनमें 70-80 व्यक्ति ऐसे हैं जो प्रतिदिन आकर खाना खाते हैं। पोरवाल ने बताया कि शुरूआत से लेकर अब तक 90 हजार से ज्यादा गरीब व्यक्ति भोजन ले चुके हैं। भोजन बनाने का कार्य 8 व्यक्ति करते है, हफ्ते में चार बार दाल-चावल, सब्जी-रोटी तथा तीन बार कड़ी चावल रोटी परोसते है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने निगमायुक्त एसके सिंह, केन्द्र प्रभारी नितिन तिवारी तथा सांई सेवा समिति के सदस्यों के साथ दोपहर का भोजन केन्द्र पर ही किया।

निगम मद से दी जाएगी रोटी बनाने की मशीन
कलेक्टर ने कलेक्टर कक्ष में दीनदयाल रसोई केन्द्र के संचालन के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। कलेक्टर ने निगमायुक्त को निर्देश दिए कि रसोई केन्द्र के लिए निगम के अधोसंरचना मद से रोटी बनाने की मशीन खरीद कर उपलब्ध कराए। भोजन बनाने के लिए रसोई गैस सिलेंडरों की व्यवस्था के निर्देश जिला खाद्य अधिकारी विवेक सक्सेना को दिए। केन्द्र के संचालन पर होने वाले खर्च की पूर्ति के लिए जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक अमरसिंह मोरे को कहा कि बड़ी फैक्ट्रियों के सीएसआर मद से राशि मुहैया कराई जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned