scriptratlam patrika news | समाज में मिले सम्मान से सेवा कार्यों को मिलती है पहचान | Patrika News

समाज में मिले सम्मान से सेवा कार्यों को मिलती है पहचान

प्रेरक सेवाओं के लिए श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज की नौ विभूतियों को दिया दशोत्तर स्मृति सम्मान

रतलाम

Published: November 15, 2021 06:23:10 pm

रतलाम. समाज में मिले सम्मान से सेवा कार्यों को पहचान मिलती है , वहीं समाज में कार्य करने वालों का उत्साहवर्द्धन भी होता है। श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज के वरिष्ठजनों को दशोत्तर परिवार द्वारा प्रतिवर्ष सम्मानित किया जाना अच्छी परंपरा का प्रतीक है । सम्मान व्यक्ति को प्रमाण भी देता है और नई ऊर्जा भी प्रदान करता है । उक्त विचार श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज की नौ विभूतियों को दशोत्तर स्मृति सम्मान प्रदान करते हुए रतलाम शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने व्यक्त किए।
ratlam patrika
ratlam patrika
अब शादी की पत्रिका पर लिखा होगा दोनों डोज लगवाने वाले ही आए

श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज भवन पर आयोजित समारोह में काश्यप ने कहा कि समाज की गतिविधियां सदैव इस प्रकार की होनी चाहिए जिससे आने वाली पीढ़ी को अपने गौरवशाली अतीत की जानकारी हो तथा भविष्य के लिए प्रेरणा भी प्राप्त हो। कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. दीप व्यास एवं समाज अध्यक्ष प्रकाश व्यास भी मंचासीन थे।
निगम के 27 अधिकारी, कर्मचारियों को शोकाज नोटिस

इस अवसर पर शिक्षा, समाज सेवा एवं शासकीय-अशासकीय सेवा में उल्लेखनीय कार्य करने वाले श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज रतलाम के नौ रत्नों को दशोत्तर स्मृति सम्मान से नवाजा गया । प्रति वर्ष प्रदान किए जाने वाले दशोत्तर स्मृति सम्मान के संबंध में श्री आशीष दशोत्तर ने बताया कि हमारे परिवार द्वारा श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज रतलाम के उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने वाले महानुभावों को सम्मानित किया जाता है। दशोत्तर परिवार द्वारा यह सम्मान वर्ष 2014 में स्थापित किया गया । शिक्षा, समाज सेवा एवं निष्ठापूर्वक शासकीय-अशासकीय सेवा के क्षेत्र में पृथक-पृथक तीन पुरस्कार प्रतिवर्ष गरिमामयी उपलब्धियों को प्राप्त करने वाले समाज के महानुभावों को प्रदान किए जाते हैं । सम्मान के तहत अभिनंदन पत्र, श्रीफल एवं सम्मान निधि प्रदान की जाती हैं। विगत दो वर्षों में महामारी के कारण आयोजन नहीं होने से इस बार वर्ष 2019, 2020 एवं 2021 के लिए सम्मान प्रदान किए गए।
EXCULSIVE : 1 अरब 64 करोड़ रुपए बिजली बिल बाकी, इनपर निकल रही सबसे ज्यादा राशि

ratlam patrika news
IMAGE CREDIT: patrika
श्यामलाल दशोत्तर स्मृति सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले महानुभाव को प्रदान किया गया। इस सम्मान से नरेंद्र व्यास (2019), राहुल व्यास (2020) एवं नंदा व्यास (2021) को सम्मानित किया गया। सूरज देवी दशोत्तर स्मृति सम्मान समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली समाज की महिलाओं को प्रदान किया गया । इस सम्मान से सुमन किशन लाल शर्मा(2019), निर्मला त्रिवेदी (2020) एवं राखी दशोत्तर(2021) को सम्मानित किया गया। चंद्रशेखर दशोत्तर स्मृति सम्मान शासकीय-अशासकीय सेवा में विनम्रतापूर्वक एवं ईमानदारी से कर्तव्य निर्वाह करने वाले महानुभावों को प्रदान किया गया । इस सम्मान से महेन्द्र ओझा (2019), सुरेशचंद्र व्यास (2020) एवं विपिन त्रिवेदी(2021) को सम्मानित किया गया। समारोह में समाज की प्रबंध कारिणी समिति के पदाधिकारी, समाजजन, दशोत्तर परिवार के धर्मेश दशोत्तर, स्वतंत्र दशोत्तर एवं परिजन उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.