scriptशहर में चोरों को खुली छूट, एसपी ने थाना प्रभारियों को दी निंदा की सजा | Ratlam Police | Patrika News

शहर में चोरों को खुली छूट, एसपी ने थाना प्रभारियों को दी निंदा की सजा

locationरतलामPublished: Feb 25, 2020 05:55:10 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

एसपी गौरव तिवारी ने थानेदारों पर ही कार्रवाई की

शहर में चोरों को खुली छूट, एसपी ने थाना प्रभारियों को दी निंदा की सजा

शहर में चोरों को खुली छूट, एसपी ने थाना प्रभारियों को दी निंदा की सजा

रतलाम। जिले में लगातार बढ़ रही चोरियों की वारदातों से अब पुलिस कप्तान भी परेशान हो गए है। बार-बार थानेदारों को निर्देश देने के बाद भी जब उनके द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो सोमवार को एसपी गौरव तिवारी ने थानेदारों पर ही कार्रवाई कर दी। एसपी ने शहर सहित जिले के 9 थाना प्रभारियों को फटकार लगाते हुए सात थानेदारों को निंदा की सजा से दंडित किया जबकि दो को चेतावनी दी। इतना ही नहीं पुलिस ने चोरियों के जो आंकड़े पेश किए है, उसमें भी खेल कर दिया है।

चोरी की वारदातों से परेशान पुलिस ने अपने आप को बेहतर बताने के लिए बीते तीन वर्ष के 1 जनवरी से 15 फरवरी तक के तुलनात्मक आंकडे़ भी जारी कर दिए है, जिसमें पुलिस का परफार्मेंस बीते दो वर्षों की तुलना में वर्ष 2020 में बेहतर होना बताया गया है हालाकि पुलिस ने इसमें इमानदारी बरतते हुए अपनी सफलता को कम ही बताया है लेकिन बात करें इसी माह के 15 से 24 फरवरी तक की तो यह आंकड़ा बीते दो वर्षों को पीछे छोड़कर काफी आगे निकल जाएगा। क्योकि एक ही रात में 19 घरों के ताले टूटने की कहानी पुलिस के इस रिकार्ड में फिलहाल दर्ज नहीं है।

सुधार के दिए निर्देश
एसपी ने लगातार बढ़ती चोरियों और आपराधिक वारदातों के चलते थानेदारों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए है। एसपी ने चोरी की वारदातों को रोकने के लिए थाने की भौगोलिक स्थिति व सॉफ्ट टार्गेट को चिन्हित कर रणनीति बनाने व अपने स्टाफ की जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए। थाने की सीमा पर चैकिंग लगाने के साथ आदतन अपराधियों की जांच करने के निर्देश भी दिए।

इन्हें किया दंडित
एसपी ने बढ़ती वारदातों की रोकथाम करने में नाकाम साबित हो रहे थानेदारों को दंडित किया है। इनमें थाना स्टेशन रोड, थाना दीनदयाल नगर, थाना माणक चौक, थाना औद्यागिक क्षेत्र, थाना रावटी, थाना नामली, थाना आलोट, थाना कालूखेड़ा, थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा को दंडित किया है। इसमें थाना माणक चौक व औद्योगिक क्षेत्र रतलाम को चेतावनी दी है, जबकि अन्य सभी थानेदारों को निंदा की सजा दी।

इन्हंे मिला इनाम
एसपी ने बेहतर काम करने वाले थाना प्रभारियों को पुरुस्कृत किया है। इनमें थाना प्रभारी बिलपांक, शिवगढ़, पिपलौदा, रिंगनोद, ताल, बड़ावदा, सैलाना, बाजना के काम से संतोष जताकर उन्हे पुरुस्कृत करने की बात कही। उक्त सभी थानेदारों को 500-500 रुपए का कैश रिवार्ड दिया जाएगा।

काम नहीं करने वालों को दंडित किया
– अपराध समीक्षा बैठक के दौरान ठीक से काम नहीं करने वाले थाना प्रभारियों को निंदा की सजा दी है। वहीं जिन थानेदारों ने बेहतर काम किया है, उन्हे पुरुस्कृत किया जाएगा।
गौरव तिवारी, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो