scriptलोड के चक्कर में काटी स्टेशन पर स्टॉलों की बत्ती | Ratlam Railway Station | Patrika News

लोड के चक्कर में काटी स्टेशन पर स्टॉलों की बत्ती

locationरतलामPublished: Oct 24, 2019 12:24:19 am

Submitted by:

Yggyadutt Parale

लोड के चक्कर में काटी स्टेशन पर स्टॉलों की बत्ती

लोड के चक्कर में काटी स्टेशन पर स्टॉलों की बत्ती

लोड के चक्कर में काटी स्टेशन पर स्टॉलों की बत्ती

रतलाम। पश्चिम रेलवे के रतलाम रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह रेलवे के इलेक्ट्रीक विभाग ने खानपान के सभी स्टॉलों की बिजली काट दी। इस बात से नाराज संचालकों ने स्टॉल बंद कर दिए। त्योहार के समय टे्रनों में यात्रियों के बढ़ते दबाव के दौरान स्टॉल बंद होने से यात्रियों को भी खासी परेशानियों का सामना कराना पड़ा। दोपहर बाद तक स्टॉल नहीं खुले तो कमर्शियल और इलेक्ट्रीक विभाग के अधिकारियों ने बैठक की और फिर शाम करीब ५ बजे सभी स्टॉल वापस खुल गए।

रतलाम रेलवे स्टेशन मंडल के प्रमुख स्टेशनों में से एक है। एेसे में यहां के स्टॉल पर क्षमता से ज्यादा लोड होने का हवाला देकर इलेक्ट्रिक विभाग ने त्योहारी सीजन में कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर दी। इसके चलते सभी प्लेटफार्म के करीब २२ स्टॉल संचालकों ने सुबह १० बजे से अपने स्टॉल बंद कर दिए। इसके बाद यहां के प्लेटफार्म पर ट्रेन आने के दौरान यात्री खान-पान की सामग्री तलाशते नजर आए। कोई पीने के पानी का पूछ रहा था तो कोई चाय-नाश्ते की दुकानों का पूछता नजर आया।

दो विभाग के अधिकारियों में हुई चर्चा
प्लेटफार्म पर स्टॉल बंद होने से यात्रियों की परेशानी को देखते हुए कमर्शियल और इलेक्ट्रीक विभाग के अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। इसके बाद दोनों विभागों ने एक साथ फिर से सभी स्टॉलों के लोड चेक करने का निर्णय लिया और उसके बाद स्टॉल संचालकों को उससे अवगत कराने के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही है। अधिकारियों की चर्चा की जानकारी से स्टॉल संचालकों को सीएमआई और एसएससी ने अवगत कराया, जिसके बाद शाम करीब ५ बजे से स्टॉल फिर से खुल गए।

ये था मामला
इलेक्ट्रिक विभाग ने रेलवे स्टेशन पर चल रहे खान-पान के २२ स्टॉल पर बिजली का लोड ज्यादा होने का हवाला दिया और स्टॉल संचालकों पर 50 से 70 हजार रुपए की रिकवरी निकाली दी। इसके बारे में जब स्टॉल वालों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की तो बताया गया कि पूर्व में ४ से ५ किलोवाट लोड का कनेक्शन है, कुछ समय पूर्व इसके लोड की जांच करने पर अब वह ९ से ११ किलोवाट हो गया है। एेसे में किसी स्टॉल संचालक को ५० तो किसी को ७० हजार रुपए तक की वसूली के नोटिस बटवा दिए, जिसके बाद विरोध शुरू हो गया था। स्टॉल संचालकों की माने तो पहले सिंगल फेस कनेक्शन था अब अधिकारी थ्री फेस कनेक्शन लेने की बात कह रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो