script

महिला ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा ‘तुम भी जी लोगे’

locationरतलामPublished: Jul 19, 2020 05:40:16 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

महिला के सुसाइड करने के बाद मायके पक्ष ने लगाया सास पर प्रताड़ित करने का आरोप, अंतिम संस्कार करने अपने साथ ले गए शव..

note.jpg

रतलाम. रतलाम में एक रेलकर्मी की पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने से पहले महिला ने अपने दो मासूम बेटों के लिए 4 लाइन का सुसाइड नोट छोड़ा जिसमें उसने लिखा है कि जिन बच्चों की मां उन्हें जन्म देते वक्त मर जाती है वो भी जी लेते हैं तो तुम भी जी लोगे। महिला के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। महिला का पति रेलवे में इंजीनियर है जिससे साल 2013 में उसकी शादी हुई थी। महिला के पांच और दो साल के दो मासूम बच्चे भी हैं जिनसे अब मां का आंचल हमेशा के लिए छिन गया है।

बेटी को प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले- पिता
बेटी की मौत की खबर मिलते ही मायके पक्ष के लोग भी अस्पताल पहुंच गए जहां ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। बाद में मायकेपत्र के लोग महिला के शव को अपने साथ ले गए और उसका अंतिम संस्कार किया। महिला के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बेटी की सास काफी क्रूर स्वभाव की है शादी के बाद से ही बेटी को प्रताड़ित करती थी। प्लॉट के लिए पैसों की मांग कर रहे थे और जब हमने पैसे नहीं दिए तो बच्चों को घर पर ही रखकर बेटी को घर से निकाल दिया था। उसका मोबाइल छुड़ा लिया था पति से अलग स्टोर रूम में सुलाते थे और वहीं पर अब उसने खुदकुशी कर ली। रोते हुए पिता ने ये भी बताया कि बेटी ने एक बार थाने में भी शिकायत दर्ज कराई थी तब हम लोगों ने ही समझाकर परामर्श केन्द्र में ससुराल वालों के दबाव में आकर राजीनामा करा दिया था लेकिन क्या पता था कि दिन ब दिन प्रताड़ना बढ़ती जाएगी और बेटी ऐसा कदम उठा लेगी।

सुसाइड नोट में बेटों के लिए लिखी 4 लाइनें
महिला ने सुसाइड करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है। 4 लाइन के इस सुसाइड नोट में महिला ने मासूम बच्चों के लिए लिखा कि जिन बच्चों की मां उन्हें जन्म देते वक्त मर जाती है वो भई जी लेते हैं तो तुम भी जी लोगे। महिला के दो छोटे छोटे मासूम बच्चे हैं।

सांड पर केरोसिन डालकर जला चुकी है सास
बताया जा रहा है कि सुसाइड करने वाली महिला की सास काफी क्रूर स्वभाव की है। आसपास के रहने वाले लोग भी सास के क्रूर स्वभाव से वाकिफ हैं और ये भी पता चला है कि करीब 15 साल पहले सास ने एक सांड पर केरोसिन डालकर आग लगा दी थी तब उस पर कानूनी कार्यवाही भी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो