रिलायंस पेट्रोल पंप के मालिक के घर हुआ हादसा, वेल्डिंग करते टूटा मचान, एक की मौत

रिलायंस पेट्रोल पंप के मालिक के शास्त्री नगर स्थित मकान पर हुई दुर्घटना, एक घायल

By: harinath dwivedi

Published: 21 Mar 2018, 05:48 PM IST

रतलाम। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के मालिक सतबीर के निर्माणाधीन मकान पर कार्य के दौरान दूसरी मंजिल से गिरकर वेल्डिंग कर रहे युवक की मंगलवार शाम को मौत हो गई, जबकि साथ मजदूर घायल हुआ है।
एएसआई नागूलाल बसेर ने बताया कि रिलायंस पेट्रोल पंप के मालिक सतबीर के शास्त्रीनगर स्थित मकान के पीछे जाली लगाने का काम चल रहा था। ठेकेदार के अंडर में मिल्लतनगर निवासी जाकिर (४२) पिता शौकत हुसैन और उनके चाचा का लड़का मो. आरिफ (४०) पिता साबिर हुसैन मचान बनाकर दूसरी मंजिल पर जाली लगाने के लिए वेल्ंिडग का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान मचान टूटने से पैर फिसलकर दूसरी मंजिल से गिरकर जाकिर गंभीर रूप से घायल हुआ। वहीं उसके साथ उसका भाई आरिफ भी घायल हुआ। दोनों को साथी मजदूर लेकर जिला अस्पताल पौने सात बजे पहुंचे। डॉक्टर ने चैकअप के दौरान जाकिर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवा दिया है। मृतक का सुबह पोस्टमार्टम होगा, जबकि घायल आरिफ इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है। पुलिस ने मौके पर जाकर घटना स्थल की जांच की है। कहां पर लापरवाही थी, जिसके चलते हादसा हुआ है।

दुष्कर्मी को दस साल की सजा
रतलाम। अपर सत्र न्यायाधीश मसूद एहमद खान की कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी युवक को दस साल सश्रम कारावास की मंगलवार को सजा सुनाई है। लोक अभियोजक सुभाष जैन ने बताया कि २८ फरवरी २०१४ को २० वर्षीय युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि चार माह पहले खाल पर लकड़ी बिनने गई थी। इसी दौरान अशोक ने जबरदस्ती दुष्कर्म किया। वहीं किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। चार माह गर्भवती होने पर तबीयत बिगडऩे पर चिकित्सक ने उसे बताया। परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में दुष्कर्म और धमकाने का प्रकरण दर्ज कराया था। कोर्ट ने धारा ३७६ के तहत १० वर्ष सश्रम कारावास व तीन हजार का जुर्माना तथा धारा ५०६ में एक वर्ष सश्रम कारावास व पांच सौ रुपए जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है।

घर में घुसकर एसआई ने की गाली-गलोज, चांटा भी मारा
रतलाम। माणक चौक थाना क्षेत्र के सिलावटो का वास रहवासी एक युवक ने एसआई रविंद्र दंडोतिया के खिलाफ घर में घुसकर पिता के बारे में पूछते हुए मारपीट करने की शिकायत एसपी को दी है। सिलावटो का वास निवासी निखिल प्रदीप सोनी (१८) ने शिकायत दी है कि वह कक्षा १२ वी का छात्र है। मंगलवार दोपहर एसआई रविंद्र दंडोतिया एक पुलिसकर्मी को साथ लेकर आए। मां और उसे गाली-गलोज देने शुरू कर दिया और कहने लगे तेरे पिताजी को थाने भेज देना, वरना जहरीली शराब, अफीम या तस्करी के केस में बंद कर देंगे। उसे चांटा भी मारा।
थाने का पुराना सटोरिया प्रदीप सोनी है। घर वालों ने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला और उसे भगवा दिया। किसी से कोई गाली-गलोज या मारपीट नहीं की गई है। - रविंद्र दंडोतिया, एसआई माणक चौक थाना।

Show More
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned