scriptVIDEO सेवानिवृत्त एवं कार्यरत रेल कर्मियों को पास पीटीओ में राहत दी | Relief given to retired and working railway workers in PTO pass VIDEO | Patrika News

VIDEO सेवानिवृत्त एवं कार्यरत रेल कर्मियों को पास पीटीओ में राहत दी

locationरतलामPublished: Jul 02, 2021 09:50:57 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रेलवे बोर्ड ने वैधता 30 सितंबर तक की

Woman commits suicide by jumping in front of goods train along with fo

Woman commits suicide by jumping in front of goods train along with fo

रतलाम. रेल मंडल में काम करने वाले कर्मचारी व सेवानिवृत कर्मचारियों को पास व पीटीओ में रेलवे ने एक बड़ी राहत दी है। 30 जून तक इसकी वैधता थी, जिसको तीन माह याने की 30 सितंबर तक वैधता को बढ़ा दिया है। रेल मंडल में इससे बड़ा लाभ कर्मचारियों व सेवानिवृत कर्मचारियों को होगा। असल में यह पास की वैधता उनके लिए बढ़ाई है जो लॉकडाउन के दौरान पास तो बनवा लिए लेकिन इसका उपयोग नहीं कर पाए।
https://youtu.be/SO2T26zYSwU
रेलवे बोर्ड लगातार सेवानिवृत्त पेंशनरों एवं कार्यरत रेल कर्मियों को कोविड-19 लॉकडाउन में राहत देते हुए पास पीटीओ की वैधता 30 सितंबर कर दी गई है। रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर वेलफेयर बी मुरलीधरण द्वारा जारी आदेश में महाप्रबंधक को यह निर्देशित किया गया है कि 2020 के ईयर एंडिंग जो पास जारी किए गए हैं तथा जिन कर्मचारियों ने उसका उपयोग लॉकडाउन के दौरान नहीं किया है उनके स्वयं के प्रतिज्ञा पर पास की वैधता 30 सितंबर तक की जाए।
Tragic accident occurred while crossing railway track
इन पर लागू होगा यह नियम
रेलवे ने जो राहत दी है उससे ट्रांसफर पास, स्कूल पास, मेडिकल पास सहित अन्य जारी पास पर भी लागू होगा। यह आदेश 2020 के ईयर एंडिंग पास पीटीओ पर लागू होगा। इससे रेल कर्मचारी के उन बच्चों को भी लाभ होगा जो स्कूल के लिए बाहर आना जाना पास के माध्यम से करते है।
Railway news : महज छह यात्री बैठे... पहले दिन समय से पहले पहुंची चंडीगढ़ एक्सप्रेस, आधे घंटे खड़ी रही
फैक्ट फाइल
कुल रेल कर्मचारी के पास 15 हजार करीब
कुल सेवानिवृत रेल कर्मचारी के पास 16 हजार करीब
रेल कर्मचारी के बच्चों के पास – 32 हजार

Train For Gorakhpur Train For Kanpur Train For Lakhnau
IMAGE CREDIT: patrika
सभी वर्ग को होगा लाभ
विशेष रूप से पेंशनरों विधवा पेंशनरों, फैमिली पेंशनरों के लिए राहत भरा कदम बताया है, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान पेंशनरों ने यह ईयर एंडिंग पास तो ले लिए लेकिन ट्रेन का आवागमन नहीं होने से यात्रा नहीं कर सके और कोरोना महामारी के कारण लॉक डाउन लगा हुआ था इसलिए अभी अनलॉक होने से तथा आवागमन पुन: शुरू होने से 30 सितंबर तक यात्रा की जा सकेगी जो बहुत बड़ी राहत है।
– प्रकाश व्यास, अध्यक्ष सेंट्रल गवर्नमेंट एवं रेलवे पेंशनर एसोसिएशन
From March 31, there will be jail for carrying flammable substances in the train or smoking
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो