scriptजी हां, मैं हूं मोबाइल फोन, जिसने किया आपको बेचैन | Religion news | Patrika News

जी हां, मैं हूं मोबाइल फोन, जिसने किया आपको बेचैन

locationरतलामPublished: Jun 23, 2019 05:38:29 pm

Submitted by:

Akram Khan

जी हां, मैं हूं मोबाइल फोन, जिसने किया आपको बेचैन

patrika

जी हां, मैं हूं मोबाइल फोन, जिसने किया आपको बेचैन

रतलाम। जी हां, मैं हूं मोबाइल फोन, जिसने छीना है आपका सुख-चैन जिसने किया है आपको बेचैन। जिसके कारण हैं आप हैरान, जिसने किया है आपको परेशान। जिसकी वजह से आपके संबंध टूट गए। जिसके कारण आपसे, अपने ही रूठ गए, जो आपके जीवन में सुविधा बनकर आया और आपके जीवन को दुविधा में पहुंचाया। जो आपके लिए अब अपने किसी प्रिय से भी खास है, जो आपके वर्तमान को रौंदकर बन रहा क्रूर इतिहास है।
यह संवाद जैसे ही नन्हे रंगकर्मियों ने बोला उपस्थित दर्शक वाह-वाह कर उठे। अवसर था शहर की रंगकर्मी संस्था ‘युगबोधÓ के तत्वावधान में विगत एक माह से चल रहे ग्रीष्मकालीन बाल नाट्य शिविर के समापन अवसर पर नाट्य मंचन का । लायंस हाल पावर हाउस रोड पर आयोजित समापन समारोह के मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय चित्रकार महावीर वर्मा रहे तथा अध्यक्षता लायंस क्लब के अध्यक्ष प्रशांत व्यास ने की। अतिथियों ने बच्चों की प्रतिभा की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि यही कलाकार कल रतलाम की पहचान बनेंगे और उनकी अभिनय क्षमता से पूरा देश परिचित होगा। उन्होंने युगबोध द्वारा प्रतिवर्ष किए जा रहे इस प्रयास को शहर के लिए वरदान बताया। संस्था अध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्र ने शिविर की जानकारी दी।
दो नाटकों का मंचन किया
समापन अवसर पर नन्हे कलाकारों ने दो नाटकों का मंचन किया । पहला नाटक घूरे के दिन फिरे था। इसके माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया। इस नाटक के संवाद में कहा गया, हम सभी के दिल के किसी कोने में एक घूरा बना हुआ है। ये घूरा हमें न अच्छा सोचने देता हैए न अच्छा करने देता । इस घूरे को हटाना जरूरी है। आइए, हम मिलकर इस घूरे के दिन बदलें। दूसरा नाटक मुन्ना मोबाइल रहा। इस नाटक ने मोबाइल फोन की लत को हास्य के माध्यम से व्यक्त किया। नाट्य निर्देशक ओम प्रकाश मिश्र, सह निर्देशक श्वेता कटारिया ने किया एवं लेखक आशीष दशोत्तर थे।
इन कलाकारों ने प्रभावित किया
नाट्य प्रस्तुति में बाल कलाकार अनंत शुक्ला, आश्रय पांचाल, वैदिक शर्मा, अमोघ राठौर, श्रेयांश शर्मा, लघु कटारिया, धैर्य शर्मा, मिलिंद राठौर, रिया राठौर, सुरभि राठौर, विनायक, काश्वी कटारिया, विनायक पांचाल, हेमांगी राठौर ने विगत एक माह में प्राप्त अभिनय के विभिन्न आयाम को इन नाटकों के माध्यम से अभिव्यक्त कर दर्शकों को प्रभावित किया। इस अवसर पर नगर के नाट्य प्रेमियों एवं सुधि दर्शकों उपस्थित होकर नन्हे कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो