हुसैनी मिशन ने निकाला अलम शरीफ का जुलूस, हुई मजलीस

हुसैनी मिशन ने निकाला अलम शरीफ का जुलूस, हुई मजलीस
हुसैनी मिशन ने निकाला अलम शरीफ का जुलूस, हुई मजलीस

Akram Khan | Updated: 12 Oct 2019, 05:47:45 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

हुसैनी मिशन ने निकाला अलम शरीफ का जुलूस, हुई मजलीस

रतलाम। जावरा हुसैन मिशन और इदारा हुसैन टैकरी शरीफ द्वारा मनाए जा रहे दस दिनी चेहल्लुम के तीसरे दिन हुसैनी मिशन द्वारा सुबह इमामबाड़े से अलम शरीफ का जुलूस निकाला गया। जो हुसैन टैकरी के सभी रोजो पर जियारत करते हुए टॉप शरीफ के रोजे पर पहुंची। हुसैन मिशन के अफजल मुकादम ने बताया कि जुलूस के मोला अली के छोटे रोजे पर पहुंचने के बाद मजलीस का आयोजन हुआ। उसके बाद जुलूस पुन: इमामबाड़े पर पहुंचा। रात में बड़े रोजे पर मजलीस का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में शिया सम्प्रदाय के सदस्यों ने शिरकत की। इधर विश्व प्रसिद्ध हुसैन टैकरी शरीफ पर हजरत इमाम हुसैन की याद में मनाए जा रहे दस दिनी चेहल्लुम के तीसरे दिन भी हुसैन टैकरी पर व्यवस्थाऐं नहीं जुट पाई है, यहां पहुंच रहे जायरीन अब भी शुद्ध पेयजल को तरस रहे है। यहां पर बनी प्याऊ में लगे वाटर कुलर ही ना तो सुधरे और ना ही वाटर प्यूरीफायर ही लग सके है। बडे रोजे के समीप बनी प्याऊ पर तो तीसरे दिन सादा पानी भी पीने को नहीं मिला। ऐसे में जायरीन पीने के पानी के लिए यहां वहां भटकते रहे।
---
रतलाम का निवासी व धारा 307 का आरोपी है मृतक
जावरा. नगर के इकबालगंज स्थित मेला मैदान पर गुरुवार की रात में मिले शव की शिनाख्त महेन्द्र पिता राधेश्याम यादव निवासी पीएनटी कॉलोनी रतलाम हाल मुकाम इकबाल गंज के रुप में हुई। मृतक पर रतलाम में धारा 307 का प्रकरण दर्ज है। इसमें चलते वह करीब तीन साल पूर्व जावरा में अपनी मां के साथ आया था, जावरा में उसकी बहन की शादी की गई थी, तो वह भी अपनी बहन के घर से कुछ दूरी पर किराए में निवासरत था। गुरुवार की शाम वह अपने घर से निकला था, रहवासियो की माने तो उन्होने घटना स्थल पर रात के समय करीब चार से पांच लोगों को देखा था, इनके बीच किसी बात पर विवाद चल रहा था। हत्या किन कारणों से की गई है, इसकी विवेचना में पुलिस जुटी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned