सिखेड़ी पहुंचा पैदल संघ, ध्वजारोहण कर मनाई 31वीं वर्षगांठ

सिखेड़ी पहुंचा पैदल संघ, ध्वजारोहण कर मनाई 31वीं वर्षगांठ

रतलाम। नामली से 8 किलोमीटर दूर ग्राम सिखेड़ी में स्थित श्री कुथुनाथ स्वामी जैन मंदिर पर रविवार को निर्माण सह ध्वजा की 31वीं वर्षगांठ मनाई गई।

सुबह 7 बजे यहां विराजित साध्वी अमित दृष्टा श्रीजी की निश्रा में चत्तर परिवार के निवास से पैदल संघ निकाला गया, जो ग्राम भदवासा होते हुए ग्राम सिखेड़ी मंदिर पहुंचा। रास्ते में युवा व महिलाएं नृत्य करती चल रही थी। ध्वजारोहण के बाद स्नात्र महोत्सव पश्चात 70 भेदी पूजा पढ़ाई गई । सुबह 11.15 बजे शुभ मुहूर्त में मंदिर पर पुन्याहाम-पुन्याहाम, प्रियतम-प्रियतम के उद्घोष व साध्वीश्री के मंत्रोच्चार के साथ ध्वजा चढ़ाई गई। इसके बाद भगवान की 108 दीपक से महाआरती की गई ।

धर्मसभा में साध्वी श्री ने कहा कि मंदिर की वर्षगांठ के रूप में महोत्सव का आयोजन कर ध्वजारोहण करना पूजा पढऩा, प्रभु की भक्ति का महान आयोजन होता है । यह श्रेष्ठ आयोजन जहां पूजा-अर्चना व्याख्यान का आयोजन होता है । कार्यक्रम के पश्चात सभी आगंतुकों का साधार्मिक वात्सल्य का आयोजन किया गया। पूजा पढ़ाई ध्वजारोहण कार्यक्रम के संपूर्ण लाभार्थी रतनलाल श्रेणिककुमार सुभाष चंद्र चत्तर परिवार सिखेड़ी नामली वाला द्वारा किया गया। इस मौके पर ग्राम के शोभाराम पटेल, नानालाल टांगी, बालाराम जाट, गिरधारी लाल जाट, श्यामलता जाट सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व गणमान्य जन उपस्थित थे।

Akram Khan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned