scriptRemand for eight days, open secrets, picked up 60 helpers video | Terrorists Network Video : आठ दिन का मिला रिमांड, खुले राज, 60 मददगार को उठाया | Patrika News

Terrorists Network Video : आठ दिन का मिला रिमांड, खुले राज, 60 मददगार को उठाया

राजस्थान के जयपुर में आरडीएक्स विस्फोट की साजिश करने वाले मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन आरोपियों को कोर्ट ने आठ दिन का पुलिस रिमांड दिया है। इन आरोपियों ने अपने कई सहयोगियों के नाम उगले है, इसके बाद मध्यप्रदेश के रतलाम में 8 जगह दबिश देकर 60 से अधिक को उठाया गया है।

रतलाम

Published: March 31, 2022 09:05:19 pm

रतलाम. राजस्थान के जयपुर में आरडीएक्स विस्फोट की साजिश करने वाले मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन आरोपियों को कोर्ट ने आठ दिन का पुलिस रिमांड दिया है। इन आरोपियों ने अपने कई सहयोगियों के नाम उगले है, इसके बाद मध्यप्रदेश के रतलाम में 8 जगह दबिश देकर 60 से अधिक को उठाया गया है।
Terrorists Network
Terrorists Network
RATLAM में हिंदू नेताओ की हत्या करने वाले राजस्थान में RDX के साथ गिरफ्तार

चित्तौडग़ढ़ जिले के निम्बाहेड़ा की शहर थाना पुलिस ने बुधवार को नाकाबंदी में कार बरामद कर उसमें से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने के उपकरण बरामद किए है। तीन आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। जबकि पांच अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इन लोगों के किस आतंकी संगठन से तार जुड़े है और कहां ब्लास्ट के लिए विस्फोटक ले जाया जा रहा था। इस सम्बंध में एसओजी और एटीएएस जयपुर की टीम पूछताछ कर रही है।
राजस्थान के साथ मध्यप्रदेश में बम ब्लास्ट करने के मंसूबे पाले हुए थे

10 किमी पहले मिलना थी सूचना

बताया जा रहा है कि यह सामग्री जयपुर में कहा ले जानी है इसकी जानकारी इन्हें जयपुर से दस किलोमीटर पहले दी जानी थी। ऐसा माना जा रहा है पकड़े गए आरोपियों का निशाना जयपुर था और जयपुर में विस्फोट करने के लिए यह सामग्री भेजी जा रही थी। निम्बाहेड़ा शहर थाना प्रभारी तुलसीराम प्रजापत के अगुवाई में पुलिस टीम नाकाबंदी कर रही थी। इस दौरान एक संदिग्ध कार को रोका गया। तलाशी में उसमें से दो-दो पारदशी थैलियों में सिल्वर व स्लेटी रंग का छह-छह किलो विस्फोटक पदार्थ, तीन आरपेट घड़ी मय तीन डयूरासैल बैट्री, तीन कनेक्टर मय वायर, एक प्लास्टिक शीशी मय छह छोटे बल्ब व वायर बरामद किया गया।
Terrorists Network फरार हो गए घर वाले, कई जिलों में है आंतकियों का नेटवर्क, video

पुलिस ने किया मामला दर्ज

पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियमए विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया। मामले में तीन को गिरफ्तार किया जबकि पांच संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम जुबेर, सेफूल्ला व अल्तमस बताए जा रहे है। ये सभी रतलाम के निवासी बताए जा रहे है। पुलिस एवं एटीसएस की टीम इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस की पूछताछ में तीन संदिग्धों को राजस्थान के टोंक व चित्तौडग़ढ़ तथा दो संदिग्धों रतलाम में एटीएस मध्यप्रदेश के सहयोग से हिरासत में लिया गया।
राजस्थान में RDX मिलने के बाद रतलाम में छापेमारी, देखें LIVE Raids

जयपुर में हो रही पूछताछ

गिरफ्तार और राजस्थान से पकड़े गए संदिग्धों को जयपुर ले जाकर तथा दो संदिग्धों से मध्यप्रदेश की एटीएस वहां पूछताछ कर रही है। इस टेरर मॉडयूल के षडयंत्र किस आतंकवादी गिरोह से सम्पर्क है और कौन-कौन आतंकवादी इसमें सम्मिलित हो सकते है, इस सम्बंध में गहन से पूछताछ की जा रही है। अब तक की कार्रवाई के सम्बंध में एनआईए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण के साथ आईबी के अधिकारियों से निरंतर समन्वय रखा जा रहा है।
ट्रेन में चिल्ला रही थी, मेरे भाई को बचा लो, VIDEO देखकर आप कहेंगे जय हिंद सर

घंटो चली पूछताछ

एटीएस एवं एसओजी की टीम बुधवार रात को ही निम्बाहेड़ा पहुंच गई। इस दौरान टीम ने तीनों आरोपियों से घंटों पूछताछ की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन भी सुबह से दोपहर तक निम्बाहेड़ा थाने में ही डेरा डाले रही। बताया जा रहा है कि पूछताछ शुरू कर दी गई है। इन्होंने अपने कई मददगारों के नाम का खुलास किया है।
indian railway : रेलवे का 1अप्रेल से नया नियम, विरोध करने पर हो गई जेल, देखें वीडियो

आठ दिन का पुलिस रिमांड

बाद में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गुरुवार दोपहर को करीब साढ़े चार बजे चित्तौडग़ढ़ के जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओमी पुरोहित के समक्ष पेश किया गया। इजहां से इन्हें आठ दिन के पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए। इसके बाद अब इनसे कड़ी पूछताछ होगी, इसके बाद बताया जा रहा है कि और राज का पर्दाफाश हो सकेगा।
है राम! 98 दिन पहले बनी तीन करोड़ की रोड के साथ किया ऐसा काम, देखें वीडियो

रतलाम में खुलेंगे कई राज

इधर रतलाम में जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में अलग - अलग आठ स्थान पर दबिश दी है। यह दबिश मोहन नगर, शेरानीपूरा, खातीपूरा, ऑफिसर्स कॉलोनी सहित अन्य स्थान पर दी गई। अब जिनको उठाया गया है, उनसे पुलिस पूछताछ करेगी। इनके अलावा मध्यप्रदेश व राजस्थान की एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इमरान व आमिन को उठाया है। इनसे अलग पूछताछ हो रही है। बता दे कि इमरान को पूर्व में एनआईए एक मामले में उठा चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूह, बागी विधायक दीपक केसरकर ने दी जानकारीMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.