scriptगणतंत्र दिवस : रतलाम को बड़ी सौगात, सरदार पटेल के नाम पर होगा ट्रांसपोर्ट नगर | Republic Day: Ratlam is going to get a big gift | Patrika News

गणतंत्र दिवस : रतलाम को बड़ी सौगात, सरदार पटेल के नाम पर होगा ट्रांसपोर्ट नगर

locationरतलामPublished: Jan 26, 2022 11:11:08 am

Submitted by:

Ashish Pathak

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर एक बड़ी योजना को लेकर मंजूरी हो गई है। मध्यप्रदेश के रतलाम के अब दिन पलटने की बारी है। लंबे समय से विकास के लिए विभिन्न निर्माण कार्यो की मंजूरी से लेकर टेंडर का इंतजार हो रहा था, अब वो समय आ गया है जब अपनी आंखों से विकास को होते रतलाम देखेगा।

Ratlam Sardar Patel

Ratlam Sardar Patel

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम के अब दिन पलटने की बारी है। लंबे समय से विकास के लिए विभिन्न निर्माण कार्यो की मंजूरी से लेकर टेंडर का इंतजार हो रहा था, अब वो समय आ गया है जब अपनी आंखों से विकास को होते रतलाम देखेगा। शहर में लंबे समय से ट्रांसपोर्ट नगर का इंतजार था, जिसे मंजूरी दे दी गई है व अब निविदा निकालने की तैयारी हो रही है। इसके लिए रतलाम विकास प्राधिकरण संचालक मंडल की बैठक हो चुकी है।
रतलाम विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल की बैठक 25 जनवरी शाम को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर पर चर्चा की गई। इस दौरान शहर में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने से लेकर इसके स्थान को लेकर लंबी बात की गई है। ट्रांसपोर्ट नगर कितने क्षेत्र में बनेगा व कितनी इसकी लागत आएगी इन सब बात पर मंथन किया गया है।
 Transport Nagar
IMAGE CREDIT: patrika
भूमि को किया हुआ है आरक्षित

बैठक में रतलाम के सालाखेड़ी स्थित 18.160 हेक्टेयर भूमि जो प्राधिकरण को ट्रांसपोर्ट नगर विकसित किए जाने हेतु प्राधिकरण के हित में आरक्षित की गई है। इस भूमि पर ट्रांसपोर्ट नगर योजना के निर्माण के पूर्व नियुक्त किए गए वास्तुविद द्वारा 50 करोड़ 4 लाख रुपए का डीपीआर तैयार कर प्रस्तुत किया गया। इस प्रस्तुती के बाद इसकी मंजूरी बैठक में प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति के लिए मंजूरी दे दी गई है।
सरदार के नाम पर होगा ट्रांसपोर्ट नगर


इसी प्रकार प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर योजना का नाम राष्ट्र नायक लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर रखा जाकर उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, कंसलटेंसी के अरुण सूर्यवंशी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री पीके गोगादे तथा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
ratlam news
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो