scriptreview of covid 19 | मेडिकल कॉलेज में कोविड 19 की समीक्षा | Patrika News

मेडिकल कॉलेज में कोविड 19 की समीक्षा

प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया तथा जिले में कोराना नियंत्रण के संबंध में किए जा रहे कार्यों और तैयारियों की समीक्षा की।

रतलाम

Updated: January 27, 2022 10:39:14 am

रतलाम. गणतंत्र दिवस के अवसर पर रतलाम आए जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया तथा जिले में कोराना नियंत्रण के संबंध में किए जा रहे कार्यों और तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान विधायक दिलीप मकवाना, राजेंद्र सिंह लुनेरा, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, SP गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर एमएल आर्य, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, सिटी एसडीएम अभिषेक गहलोत, श्याम सुंदर शर्मा, सुनील सारस्वत, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित थे।
Tamilnadu Corona Virus Special reports
Tamilnadu Corona Virus Special reports
प्रभारी मंत्री भदौरिया ने रतलाम जिले में कोरोना नियंत्रण के दृष्टिगत ऑक्सीजन बेड उपलब्धता, ऑक्सीजन प्लांट, शासकीय तथा प्राइवेट चिकित्सालय में बेड उपलब्धता की स्थिति ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्धता, मेडिकल स्टाफ, दवाईयां आदि की उपलब्धता और आवश्यकता की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने निर्देशित किया कि ऑक्सीजन प्लांट तथा अस्पतालों में विद्युत ऑप्शन के लिए जनरेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करें।
अभी कोई कोरोना रोगी नहीं

जिले की 266 ग्राम पंचायतों में अभी कोई कोरोना रोगी नहीं है, जबकि 180 ग्राम पंचायतों में कोरोना रोगी पाए गए हैं। 16 ग्राम पंचायतों में पांच से ज्यादा रोगी है। 164 ग्राम पंचायतों में 1 से लेकर 4 तक रोगी हैं, फीवर किलनिक, कंटेनमेंट स्थापना की जानकारी भी दी गई। ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की रिफिलिंग की जानकारी प्राप्त की। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा कोविड-कैयर सेंटर के बारे में बताया गया कि जिले में सभी कोविड-केयर सेंटर्स पर 1 हजार 161 बेड उपलब्धता है। रतलाम में 3 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन प्लांट सुविधा उपलब्ध है, इसके अलावा आयुष्मान कार्ड से भी तीन अस्पतालों में उपचार सुविधा उपलब्ध है। मेडिकल कॉलेज में डेढ़ सौ डॉक्टर तैनात हैं तथा 327 नवीन नर्सिंग स्टाफ प्राप्त हुआ है।
बड़ी जिम्मेदारी और मेहनत

प्रभारी मंत्री ने कहा कि दूसरी लहर में रतलाम जिले में बड़ी जिम्मेदारी और मेहनत के साथ कार्य किया जाकर नियंत्रण पाया गया जो सराहनीय है। प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के अमले ने सराहनीय कार्य किया है। रतलाम जिले में वैक्सीनेशन के दोनों डोज भी लगभग शत-प्रतिशत लगाए जा चुके हैं। कोरोनावायरस के संबंध में समस्त व्यवस्थाएं संतोषजनक है। प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि सैंपल लेकर टेस्टिंग का कार्य सुचारू रूप से संचालित करते रहे। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करवाएं। मास्क का उपयोग नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाएं। रेंडम चेकिंग करते रहें। ऑक्सीजन प्लांट से लेकर समस्त चिकित्सा उपकरण चालू हालत में रहे इनकी मॉक ड्रिल करते रहे।
review of covid control in medical college ratlam
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.