ये कैसा सड़क रखरखाव : आगे बनाई जा रही सड़क पीछे से उखड़ना शुरु, सड़क निर्माण के नाम पर बड़ी धांधली

शहर के तीन इलाकों में जारी है सड़क निर्माण, आगे से बन रही सड़क पीछे से उखड़ने लगी।

By: Faiz

Updated: 27 Jun 2021, 08:51 PM IST

रतलाम/ आमजन के हक का धन किस तरह ठिकाने लगाया जाता है, इस बात का उदाहरण देखना हो, तो शहर में चल रहे सड़क निर्माण कार्य आपको इसकी हकीकत बयान कर देगा। शहर की त्रिवेणी रोड पर सड़क का काम हो, मित्र निवास रोड पर सड़क का काम हो या रेलवे कॉलोनी में सड़क निर्माण काम हो, हर जगह निर्माण में गड़बड़ी हो रही है। मानसून के पूर्व करीब दो वर्ष से उखड़ी हुई सड़क पर डामर पोतने का काम चल रहा है। कहने को ये रखरखाव का काम है, लेकिन इस कार्य में गुणवत्ता का जो अभाव है, वो इससे ही समझा जा सकता है कि, तीन दिन पूर्व जहां डामरीकरण हुआ, वो अब उखड़ भी चुका है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अगस्त में कॉलेज खुलने के संकेत : वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाकर मिलेगी एंट्री, सीएम लेंगे आखिरी फैसला

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो... 

पहले ही दिन उजागर हुई गुणवत्ता

रेलवे प्रति वर्ष मानसून के पूर्व रेलवे आवास से लेकर कॉलोनी में सड़क से लेकर अन्य प्रकार का रखरखाव करती है। इस दौरान निविदा जारी की जाती है और जो सबसे कम राशि में कार्य करने को तैयार होता है, उससे ये काम कराया जाता है। इस बार भी मानसून पूर्व रेलवे ने कॉलोनी से लेकर अस्पताल तक की सड़क के रखरखाव कार्य की निविदा को जारी किया। इसके बाद जब कार्य की शुरुआत हुई, तो गुणवत्ता का अभाव पहले ही दिन उजागर हो गया।


बारिश में बाहर आ रहा निर्माण

डाट की पुलिया के बाद से शहर में रेलवे कॉलोनी की शुरुआत होती है और रेलवे अस्पताल तक सीधी सड़क जाती है। यहां पर तीन दिन से तेजी से काम चल रहा है। काम के बीच में ही जगह जगह से डामर निकलना शुरू हो गया। इतना ही नहीं, जब इस प्रकार के काम चलते हैं, तो रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी आकर निरीक्षण करते हैं, लेकिन अब तक किसी ने यहां आकर देखना तक जरूरी नहीं समझा। इतना ही नहीं, जूनियर इंस्टिठ्यूट, सीनियर इंस्टिट्यूट आदि स्थान पर डामर बाहर आने लगा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- उतरा आशिकी का भूत : नाबालिग छात्रा को टीचर ने दिया लव लेटर, लोगों ने मुंडन करने के बाद मूंह काला कर निकाला जुलूस


कलेक्टर ने बैठाई जांच

शहर में हो रहे सड़क के गड़बड़ वाले निर्माण के बाद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निरीक्षन किया है। इस मामले में जांच की बात भी की गई है।


हम विरोध दर्ज करेंगे

वहीं, पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद के महामंत्री शिवलहरी शर्मा ने कहा कि, सड़क निर्माण हो या रखरखाव, किसी प्रकार की गड़बड़ी को पसंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, हम इसका विरोध करेंगे।


जांच की जाएगी

इसके अलावा रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत का कहना है कि, रेलवे कॉलोनी में सड़क का रखरखाव कार्य चल रहा है। भुगतान के पूर्व कार्य पूरा हुआ या नहीं इसकी जांच की जाएगी। गुणवत्ता का अभाव रहा तो नियम अनुसार कार्रवाई भी की जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned