scriptआरएसएस से जुड़े नेता की हत्या: गला रेंतने के बाद चेहरा भी जला दिया हत्या करने वालों ने | RSS leader murder | Patrika News

आरएसएस से जुड़े नेता की हत्या: गला रेंतने के बाद चेहरा भी जला दिया हत्या करने वालों ने

locationरतलामPublished: Jan 24, 2019 05:22:44 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

आरएसएस से जुड़े नेता की हत्या: गला रेंतने के बाद चेहरा भी जला दिया हत्या करने वालों ने

patrika

आरएसएस से जुड़े नेता की हत्या: गला रेंतने के बाद चेहरा भी जला दिया हत्या करने वालों ने

आरएसएस शिवपुर मंडल के पूर्व कार्यवाह की जघन्य हत्या, मंदसौर में भाजपा नेता के बाद रतलाम में आरएसएस के किसी नेता की हत्या का मामला

रतलाम. मंदसौर में भाजपा नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के बाद रतलाम जिले में भी आरएसएस से जुड़े एक नेता की जघन्य हत्या कर दी गई है। जिले के बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम कमेड़ में बुधवार सुबह आरएसएस के शिवपुर मंडल के पूर्व कार्यवाह हिम्मत पाटीदार का उसके खेत पर ही शव मिला। उसकी गला रेतकर हत्या की और फिर उसका चेहरा भी जला दिया गया। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई और सूचना मिलने के बाद खेत पर भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। इस सूचना पर पुलिस सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। मृतक का चचेरा भाई वर्तमान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला घोष प्रमुख है। मामले की सूचना पर भाजपा के रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना भी मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खेत पर शव की सूचना उसके चचेरे भाई ने परिवारजनों को दी जब वह खेत पर गया था और हिम्मत का गला रेता हुआ शव दिखाई दिया।
दूसरे खेतों में मिली सामग्री
घटनास्थल से पुलिस को एक टार्च मिली है। वहीं युवक की मोटरसाइकिल शव से 10 मीटर दूरी पर पड़ी मिली। पास के किसी अन्य के खेत में उसका आरएसएस का बेल्ट मिला जबकि उसकी शॉल और अन्य गर्म वस्त्र काफी दूर तीसरे खेत में मिले। विधायक मकवाना ने बताया उसके पिता ने गांव में सूचना दी और मुझे भी सूचना मिली तो मैंने भी पुलिस को सूचना दी। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार रात को खेत पर पानी पिलाने गए हिम्मत पाटीदार की पास ही के दूसरे खेत के मालिक रमेश राठौड़ के साथ रात करीब एक-डेढ़ बजे तक चर्चा हुई। जब बिजली आई तो फिर वह अपने खेत चला गया और यह खेतों में पानी पिलाने लगा। मृत्यु की जानकारी सुबह लगी।

मामले के हर पहलु की जांच
पुलिस ने मौके पर डाग स्कवाड को भी बुलाया था। डॉग ने मौके के बाद सूंघते हुए घर तक पहुंचा लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। शव को दोपहर में जिला अस्पताल लाया गया। यहां भाजपा नेता शंकर पाटीदार, प्रदीप उपाध्याय, पवन सोमानी, कमल जैन सहित कई अन्य ग्रामीण भी पहुंच गए थे। पुलिस ने पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया है। एएसपी शर्मा ने बताया कि मामले के हर पहलु की जांच की जा रही है। फिलहाल शव को बरामद कर परिजनों और आसपास खेत वाले अन्य किसानों से चर्चा की जा रही है। मामला जघन्य हत्या का नजर आ रहा है, फिर भी सभी तथ्य जांच में लिए गए है। गांव के कुछ लोगों से भी अलग-अलग पूछताछ की जा रही है।

तीन दिन से गायब निजी स्कूल के शिक्षक की लाश माही नदी में मिली
रावटी तहसील के रानीसिंग गांव के पास से गुजर रही माही नदी में बुधवार की सुबह रतलाम के समता परिसर ऊंकाला रोड निवासी महेंद्रसिंह पिता दीपकसिंह सोलंकी उम्र २६ साल की लाश मिली। इसकी सूचना मिलने के बाद रावटी पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मृतक तीन दिन से गायब था। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट स्टेशन रोड थाने पर भी परिजनों ने दर्ज कराई थी।
पुलिस के अनुसार मृतक पेटलावद में किसी निजी स्कूल में शिक्षक के रूप में कार्यरत था और रतलाम में समता परिसर ऊंकाला रोड पर रहता था। पुलिस ने बताया दो साल पहले तक मृतक की थांदला में मोटर वाइंडिंग की दुकान थी जो बाद में बंद होने से वह रतलाम में आकर रोजगार की तलाश करने लगा था। वह परिवार सहित रतलाम में ही रहता था। इसी बीच फिर से उसने पेटलावद में निजी स्कूल में नौकरी कर ली और रोज पेटलावद जाकर पढ़ाता था। एक हाथ और एक पैर में लकवे के कारण शिथिलता आने से किसी ने उसे बताया था कि माही नदी के किनारे माही मंदिर के पास स्थित श्मशाम की राख हाथ और पेर पर मसलने से ठीक हो जाता है। इसलिए वह आए दिन वहां जाकर राख मसलता था। पुलिस को आशंका है कि बुधवार को भी उसने श्मशान में जाकर राख मसली और फिर नहाने के लिए नदी में गया होगा और वहीं पर पैर फिसलने से उसकी डूबने से मृत्यु हो गई होगी। उसके शरीर पर किसी तरह की चोंट के निशान आदि नहीं होने से भी डूबने की आशंका जताई जा रही है। गांव के अंबाराम ने सुबह उसकी लाश मंदिर के पास ही सीढिय़ों के नजदीक तैरते देखी तो पुलिस को सूचना दी थी। रावटी पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो