scriptसरकारी कर्मचारियों के लिए सेवानिवृति के बदले नियम, अब होगा यह | Rules for retirement for government employees change | Patrika News

सरकारी कर्मचारियों के लिए सेवानिवृति के बदले नियम, अब होगा यह

locationरतलामPublished: Jul 23, 2020 10:43:58 am

Submitted by:

Ashish Pathak

कोरोना वायरस के चलते पिछले चार माह से सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृति के दौरान विदाई समारोह पर रोक थी। अब इस नियम में बड़ा बदलाव कर दिया गया है। इसके लिए सरकारी आदेश जारी हो गए है।

government employee

government employee

रतलाम. कोरोना वायरस के चलते पिछले चार माह से सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृति के दौरान विदाई समारोह पर रोक थी। अब इस नियम में बड़ा बदलाव कर दिया गया है। इसके लिए सरकारी आदेश जारी हो गए है। अब सेवानिवृति के लिए नए नियम अनुसार कर्मचारी को विदाई दी जाएगी। इस बारे में भारतीय रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर ने आदेश जारी कर दिए है।

BREAKING सितंबर 2020 तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन

RAILWAY--डीआरएम कर्मियों पर कोरोना का खतरा
कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने चार मह से अपने कर्मचारियों के सेवानिवृत होने पर विभागीय स्तर पर होने वाले विदाई आयोजन को रोका हुआ था। अब रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी करके कहा है कि विदाई समारोह को ऑनलाइन किया जाए। डिजिटल पर अब यह आयोजन होगा।
डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

भारतीय रेलवे
मींस के माध्यम से विदाई

रेलवे बोर्ड के जाइंट डायरेक्टर बी मजूमदार ने जारी आदेश में कहा है कि हा माह सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों को माह की अंतिम तारीख को महाप्रबंधक, बोर्ड, मंडल रेल कार्यालय, कारखाना व उत्पादन इकाई में काम करने वाले कर्मचारियों को मींस के माध्यम से विदाई दी जाए।
रेलवे ने करोड़ों यात्रियों को दी खुश खबर

भारतीय रेलवे ने बदले टिकट कैंसलेशन के नियम
IMAGE CREDIT: patrika
नोडल अधिकारी नियुक्त करना होगा

आदेश में कहा गया है कि महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक स्तर, कारखाना स्तर एवं प्रोडक्शन यूनिट, को अपने एक एक नोडल अधिकारी नियुक्त कर उसकी जानकारी रेलवे बोर्ड को देना होगी। इसके साथ ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों की जानकारी प्रत्येक माह की 20 तारीख तक देना अनिवार्य होगा। यह कार्यक्रम प्रतिमाह की अंतिम तारीख को शाम को ५ बजे ऑल इंडिया बेसिस पर सोशल डिस्टेंसिंग अन्य सभी नियमों का पालन करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो