scriptरेल आवास किराए से दिया तो नौकरी से बर्खास्त | Sacked from the job if given railway accommodation rent | Patrika News

रेल आवास किराए से दिया तो नौकरी से बर्खास्त

locationरतलामPublished: Jan 12, 2020 06:25:54 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रेल मंडल में अब सरकारी क्वाटर को किराए से देना आसान नहीं होगा। रहने के लिए मिला क्वाटर किराए से दिया तो कर्मचारी को SF-5 का नोटिस मिलेगा। नोटिस के जवाब से अधिकारी संतुष्ठ नहीं हुए तो नौकरी से बर्खास्तगी होगी।

railway house news

railway house news

रतलाम. रेल मंडल में अब सरकारी क्वाटर को किराए से देना आसान नहीं होगा। रहने के लिए मिला क्वाटर किराए से दिया तो कर्मचारी को SF-5 का नोटिस मिलेगा। नोटिस के जवाब से अधिकारी संतुष्ठ नहीं हुए तो नौकरी से बर्खास्तगी होगी। मंडल में छह माह पूर्व जांच अभियान चला था व 18 कर्मचारियों को रस्त अदायगी के नोटिस जारी किए थे। तब से अब तक इस मामले में कुछ नहीं हुआ है। अब बोर्ड ने इस मामले में मंडल रेल प्रबंधक को इस मामले में सघन जांच अभियान चलाकर 17 फरवरी तक रिपोर्ट देने को कहा है। बोर्ड के आदेश के बाद मंडल में हड़कंप है।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

railway house news
जांच अभियान
रेल मंडल में तीन वर्ष में कुल 6 बार क्वाटर की जांच का अभियान चला। यह अभियान दो स्तर का चला था। एक अभियान में मंडल के कार्य विभाग के अधिकारी शामिल थे तो दूसरे अभियान में आरपीएफ, कर्मचारी वेलफेयर निरीक्षक आदि स्तर के अधिकारी शामिल थे। पहले अभियान में नोटिस से आगे कार्रवाई नहीं पहुंच पाई थी, जबकि दूसरे अभियान में स्टेशन रोड स्थित रेलवे कॉलोनी में पांच क्वाटर इस तरह के पाए गए थे, जहां आवंटन किसी और के नाम व रहता हुआ कोई और पाया गया था। इसके बाद सभी क्वाटर खाली करवा लिए गए थे।

14 जनवरी की रात सूर्य जाएगा मकर राशि में, अशुभ फल यह करने से दूर होंगे

railway house news
डीआरएम को देना होगी रिपोर्ट
मंडल में रेल प्रबंधक को इस मामले में अपनी रिपोर्ट 17 फरवरी तक देना है। इसके पूर्व एक माह तक क्वाटर के लिए जांच अभियान चलाना होगा। इसके लिए सोमवार को समीक्षा बैठक होगी। इसमे अतिक्रमण या कब्जे हटाने की योजना पर बात होगी। फिलहाल तो बोर्ड ने इस मामले में साफ कर दिया है कि जो सरकारी क्वाटर पर अवैध कब्जा मिले उसको हटाओ व जिसके नाम से क्वाटर आवंटित हुआ है उसको नोटिस जारी किया जाए।
रिश्ते को किया कलंकित वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बलात्कार

Safety of the railway in rewa, rewa GRP and RPF news,ailway, security
IMAGE CREDIT: patrika
निर्देश जारी किए जा रहे
पूर्व से यह तय है कि जो क्वाटर जिसको आवंटित हुआ है उसको किराए से नहीं दे सकते। इस मामले में नए आदेश आए है। सोमवार को समीक्षा बैठक में इस मामले में चर्चा की जाएगी व तय समय सीमा पर रिपोर्ट भेज दी जाएगी।
– विनित गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो