script

पुलिस पहुंची तो भूमिगत हो गए साहब

locationरतलामPublished: Aug 30, 2019 11:04:25 am

Submitted by:

kamal jadhav

पुलिस पहुंची तो भूमिगत हो गए साहब

पुलिस पहुंची तो भूमिगत हो गए साहब

पुलिस पहुंची तो भूमिगत हो गए साहब

रतलाम। गुना के केंट थाने में एक महिला द्वारा रतलाम के सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग आरएस परिहार के खिलाफ दर्ज कराए गए प्रकरण के तारतम्य में गुरुवार को गुना पुलिस का एक हेड कांस्टेबल सुबह सहायक आयुक्त कार्यालय पहुंचा। इसकी सूचना पहले से मिल जाने से सहायक आयुक्त परिहार कार्यालय से ही गायब हो गए। वे कहां गए इस बात का जवाब न तो यहां कोई कर्मचारी देने को तैयार था और न ही कोई अन्य अधिकारी। दिनभर कार्यालय में ऊहापौह की स्थिति बनी रही। बाद में विभाग की एओ पारुल जैन से इस बारे में चर्चा की गई तो उनका कहना था कि परिहार भोपाल में बैठक में शामिल होने गए हैं। सूत्र बताते हैं कि सहायक आयुक्त सुबह तक रतलाम में ही थे और सूचना मिलने के बाद यहां से गायब हो गए। इस बारे में परिहार से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया किंतु उन्होंने मोबाइल फोन रिसीव नहीं किया।

दिनभर कार्यालय पर ही रहा हेड कांस्टेबल
सहायक आयुक्त परिहार के खिलाफ न्यायालय में ३० अगस्त को उपस्थित होने का सूचना पत्र लेकर गुना नगर पुलिस अधीक्षक का पत्र लेकर तामिल कराने के लिए हेड कांस्टेबल रूपचंद साहू सुबह से लेकर शाम तक कार्यालय के बाहर ही खड़ा रहा लेकिन किसी ने उनसे न तो सूचना पत्र लिया और न ही कोई जवाब दिया। उनके खिलाफ दर्ज प्रकरण में गुना के विशेष न्यायालय में ३० अगस्त को चालान प्रस्तुत किया जाना हैं। इसके लिए गुना के नगर पुलिस अधीक्षक की तरफ से २६ अगस्त को जारी सूचना पत्र में सहायक आयुक्त परिहार को सुबह ११ बजे न्यायालय में उपस्थित होने को कहा गया है।
यह है मामला
गुना के केंट थाने में अपराध क्रमांक २०६/१७ के अंतर्गत धारा ३५४, ३५४ए, ३४ भादवि और ३(१)(डब्ल्यू) एससी/ एसटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। गुना की सोनी कॉलोनी निवासी ३० वर्षीय एक अविवाहित महिला ने यह प्रकरण सहायक आयुक्त रतलाम राजेशसिंह परिहार पिता विजयसिंह परिहार उम्र ५१ वर्ष के खिलाफ दर्ज कराया था। इसमें छेड़छाड़ और जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का आरोप है। केंट पुलिस ने इसकी विवेचना पूरी कर ली और ३० अगस्त को चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया जाना है। चालान के समय सहायक आयुक्त को न्यायालय में उपस्थिति होने के लिए यह सूचना पत्र दिया गया है।
पूर्व में चस्पा हो चुका है नोटिस
रतलाम के आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त परिहार के खिलाफ पूर्व में भी गुना पुलिस की तरफ से नोटिस जारी किया गया था। यह नोटिस तब भी यहां किसी ने नहीं लिया था तो पुलिस ने कार्यालय पर चस्पा कर दिया था। यहां के कर्मचारियों ने इस नोटिस को कुछ घंटे भी नहीं रहने दिया और उसे फाड़कर खत्म कर दिया था। गुरुवार को फिर से नोटिस लेकर पुलिसकर्मी के पहुंचने से कार्यालय में हड़कंप की स्थिति रही। सभी कर्मचारी और अधिकारी एक-दूसरे का नाम बताते रहे। किसी ने पुलिसकर्मी से नोटिस नहीं लिया और न ही सही जवाब दिया कि अधिकारी कहां गए है और बाद में कौन जिम्मेदार है।
———–
साहब भोपाल बैठक में
साहब भोपाल बैठक में शामिल होने के लिए गए हैं। यह बैठक गुरुवार को हो रही है। यहां से वे कब गए और कब आएंगे यह हमें नहीं पता है। क्या नोटिस था और कौन आया था यह भी हमें नहीं पता है।
पारुल जैन, एओ, सहायक आयुक्त कार्यालय, रतलाम

ट्रेंडिंग वीडियो