scriptSaturn and Mars will meet with riots, zodiac should be careful, remedy | 4 मई से शनि मंगल का मिलन करेगा दंगल, यह राशि वाले रहे सावधान, यह करेें उपाय | Patrika News

4 मई से शनि मंगल का मिलन करेगा दंगल, यह राशि वाले रहे सावधान, यह करेें उपाय

आगामी 4 मई से शनि व मंगल का मिलन होने जा रहा है। यह 45 दिन तक रहेगा। ऐसे में कुछ खास राशि वालों को बेहद सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि फरवरी में जब यह मिलन हुआ था, तब रशिया व यूक्रेन का युद्ध हुआ था, इस बार के मिलन में युद्ध के अलावा स्वास्थ्य पर गंभीर असर शनि - मंगल का मिलन डालेगा।

रतलाम

Published: April 30, 2022 11:48:39 am

रतलाम. आगामी 4 मई से शनि व मंगल का मिलन होने जा रहा है। यह 45 दिन तक रहेगा। ऐसे में कुछ खास राशि वालों को बेहद सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि फरवरी में जब यह मिलन हुआ था, तब रशिया व यूक्रेन का युद्ध हुआ था, इस बार के मिलन में युद्ध के अलावा स्वास्थ्य पर गंभीर असर शनि - मंगल का मिलन डालेगा। ऐसे में कुछ आसान उपाय से लाभ होगा।
Saturn and Mars will meet with riots, zodiac should be careful, remedy
Saturn and Mars will meet with riots, zodiac should be careful, remedy
सबसे धीरे चलने वाले ग्रहों में शनि ग्रह को जाना जाता है। एक राशि में शनि ग्रह करीबन 19 महीने तक रहता है। फिर से उसी राशि में आने में शनि ग्रह को 30 वर्ष का समय लगता है। शनि 29 अप्रेल को कुंभ राशि में आकर 12 जुलाई को वक्री हो जाएगा। कुंभ राशि में शनि ग्रह पांच राशि के जीवन में सबसे अधिक असर डालेगा। ज्योतिषी निलेश शास्त्री ने बताया कि शनि ग्रह का राशि परिवर्तन 29 अप्रैल को वैशाख शिवरात्रि के दिन सुबह 7 बजकर 57 मिनिट पर कुंभ राशि में शनि का आगमन हो गया है। कुंभ राशि शनि के लिए स्वयं का घर माना जाता है। कुंभ राशि में 4 मई से शनि ग्रह के साथ मंगल के साथ मिलन होगा।
shani mantras for sadesaati shani dasha saturn dasha
IMAGE CREDIT: patrika
12 जुलाई को होंगे वक्री


शनि ग्रह धनिष्ठा नक्षत्र के तीसरे चरण के साथ कुंभ राशि में गोचर करेगे यहां कुंभ राशि में मूल त्रिकोण में विराजमान उदित अवस्था में गोचर कर रहे हे। 12 जुलाई को शनि ग्रह वक्री होगे और 17 जनवरी 2023 तक वक्री अवस्था में मकर राशि में गोचर करेंगे।
पांच राशियों पर अधिक प्रभाव

कुंभ राशि में शनि ग्रह 5 राशियों पर अपना विशेष प्रभाव डालेगा। कर्क और वृश्चिक राशि पर ढय्या रहेगी। मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती रहेगी। इन चार राशियों को लाभ रहेगा। मीन राशि पर शनि की साठे साती मस्तक पर रहेगी, इससे नुकसान होने की संभावना रहेगी। शनि ग्रह की तीन दृष्टि बताई जाती है, यह तीनो दृष्टि कष्टकारी मानी जाती है। शनि ग्रह के कुंभ राशि में बैठने से शनि की मेष राशि पर तीसरी दृष्टि रहेगी और सप्तम दृष्टि सिंह राशि, वृश्चिक राशि पर दसवी दृष्टि रहेगी। इन तीनों राशि के जातकों को सावधान रहना चाहिए।
यह है इस मिलन की मान्यता

मान्यता है कि जब कभी मंगल और शनि एक साथ आते हैं तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के साथ ही देश-दुनिया पर भी काफी घातक होता है। सेहत पर भी मंगल-शनि की युति का विशेष प्रभाव देखने को मिलता है। ज्योतिष के अनुसार इस दौरान पाचनतंत्र, जॉइंट्स पेन और दुर्घटना आदि का खतरा बढ़ जाता है, अत: ऐसे में सावधानी बरतनी आवश्यक होती है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो मकर राशि में मंगल की शनि के साथ युति के प्रभाव से कुछ गंभीर समस्याएं, दुर्घटनाएं और सर्जरी आदि होने की आशंकाओं को बल मिलता है।
राशि वाले करें यह उपाय

मेष राशि वाले हनुमान चालीसा का हर रोज पाठ करें।

वृषभ राशि वाले मंगलवार के दिन जातक को रक्तदान करना चाहिए।

मिथुन राशि वाले मंगल के मंत्र अंगारकाय नम: का नियमित पाठ करें।
कर्क राशि वाले जरूरतमंदों, खासकर बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों की मदद करने के अलावा हर रोज देवी दुर्गा की पूजा करें।

सिंह राशि वाले बंदरों को हर मंगलवार और शनिवार को केला खिलाएं।
कन्या राशि वाले गायों को गुड़ खिलाएं।

तुला राशि वाले जरूरतमंद और गरीबों को वस्त्र दान करें।

वृश्चिक राशि वाले छोटे भाई-बहनों को उपहार भेंट करें।

धनु राशि वाले आवारा कुत्तों की देखभाल करने के अलावा उन्हें रोज भोजन कराएं।
मकर राशि वाले मंगल यंत्र को अपने घर में स्थापित करने के बाद उसकी नियमित पूजा करें।

कुंभ राशि वाले घर के पास या मंदिर के पास या पार्क में अनार का पेड़ अपने हाथों से लगाएं।
मीन राशि वाले मंगलवार के दिन लाल रंग के धागे में तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

Chandra Guru Saturn Triangle Astronomy 17 December 2020
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

QUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशWeather Update: दिल्ली में आज भी बारिश के आसार, इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावनाहरियाणा के जींद में सड़क हादसा: ट्रक और पिकअप की टक्‍कर में 6 की मौत, 17 घायलटाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.