scriptचार लाख की सीसी रोड मेंं घोटाला, अब होगी वसूली | Scam in CC Road of four lakhs, now to be recovered | Patrika News

चार लाख की सीसी रोड मेंं घोटाला, अब होगी वसूली

locationरतलामPublished: Dec 13, 2019 07:23:32 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

पूर्व उपसरपंच की शिकायत के बाद आरईएस ने की जांच, जांच में पाया गुणवत्ता ही नहीं थी सीसी रोड निर्माण में

cc road

cc road

रतलाम। जिले के रतलाम जनपद के ग्राम बांगरोद में एक वर्ष पूर्व करीब चार लाख रुपए की लागत से बनी सीसी रोड निर्माण में घोटाले व गुणवत्ता का पालन नहीं करने की शिकायत गांव के ही पूर्व उपसरपंच सुभाष पाटीदार द्वारा किए जाने के बाद ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग ने जांच की। जांच के बाद यह तथ्य सामने आया कि सीसी रोड निर्माण में धांधली की गई व गुणवत्ता का पालन नहीं किया गया। अब सरपंच साधना पाटीदार से चार लाख रुपए वसूली के आदेश जारी किए गए है।
चुनाव में भाजपा की मदद की, अब मिलेगी सजा

Cc road no five years
IMAGE CREDIT: patrika
ग्राम बांगरोद में एक वर्ष पूर्व मार्केट गली से लेकर तालाब जाने वाले बायपास रोड पर सीसी रोड का निर्माण चार लाख रुपए की लागत से हुआ था। इस निर्माण के बाद ग्राम के ही पूर्व उपसरपंच पाटीदार ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत 23 मार्च को की। इसके बाद जांच के आदेश जारी किए गए।
रेलवे की नेतागिरी छोड़ो या नौकरी, बैठक में लिया निर्णय

cc road
IMAGE CREDIT: patrika
इस तरह की विभाग ने जांच

आरईएस याने की ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग ने सीसी रोड के नमूने एकत्रित जांच के आदेश के बाद अप्रैल माह में किए। इसमे विभाग की प्रयोगशाला में सीसी रोड के नमूने की जांच की गई। इसमे जांच के लिए गांव की सीसीरोड के लिए तय मानक 1.2.4 नियम का पालन किया गया। 1 बोरी सीमेंट, 2 बोरी गिट्टी व 4 बोरी रेत का होना जरूरी होता है, जबकि जांच में यह तथ्य सामने आया कि गिट्टी व रेत की मात्रा तय मानक से अधिक है, लेकिन सीमेंट की मात्रा काफी कम है। इसके बाद आरईएस ने लिखित में पूरी जांच रिपोर्ट को दिया।
कमलनाथ सरकार का बड़ा निर्णय, गांव गांव में खुशी की लहर

Dug the soil of pond construction, put it on CC road, stop the way for Rupahera village from 1 month
IMAGE CREDIT: patrika
यह लिखा जांच रिपोर्ट में
जांच रिपोर्ट में आरईएस के कार्यापालन यंत्री द्वारा इस बात का उल्लेख है कि सहायक यंत्री ने जांच के आदेश के बाद गांव में जाकर शिकायतकर्ता के कथन लिए। इसके बाद दस्तावेज आदि देखकर पंचपरमेश्वर योजना में सीसी रोड का निर्माण होना पाया गया। सीसी रोड गुणवत्ताहीन होने के अलावा निम्न स्तर का पाया गया है। कार्य पर व्यय राशि सरपंच बांगरोद से वसूली कर फिर से सीसी रोड का निर्माण कराया जाना चाहिए।
जयपुर रेणिगुंटा विशेष ट्रेन चलेगी

Dug out the road, dust is flying Case for construction of CC Road in
IMAGE CREDIT: patrika
हमको जानकारी ही नहीं

जिस व्यक्ति ने शिकायत की थी, उसने अपनी शिकायत को वापस ले लिया था। इसके बाद जांच कब हुई इसकी जानकारी हमको नहीं है। वसूली का नोटिस आएगा तब नियम अनुसार जवाब दिया जाएगा।
साधना पाटीदार, सरपंच, ग्राम पंचायत बांगरोद
वसूली का नोटिस जारी

मामले में जांच रिपोर्ट मिलने के बाद अब कार्रवाई के लिए सूचना जारी की गई है। इसमे वसूली के लिए नोटिस जारी किया गया है।
– निशिबाला सिंह, अपर सीईओ, जिला पंचायत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो