कांपते नौनिहाल, सोचते अफसर

harinath dwivedi

Publish: Dec, 07 2017 09:31:49 PM (IST)

Ratlam, Madhya Pradesh, India
कांपते नौनिहाल, सोचते अफसर

विभागीय अधिकारी कलेक्टर और जिपं सीईओ से चर्चा करने से कतरा रहे


रतलाम। जिले में जबरदस्त शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है। जिला प्रशासन ने स्कूलों का समय सुबह 8.30 बजे से कर दिया है। इसके बावजूद न केवल सुबह वरन दिनभर ठिठुरन ने बच्चों सहित बड़ों की भी हालत पतली कर दी है। दिनभर गर्म वस्त्रों से ढंके रहने के बाद भी तेज सर्द हवाओं से कोई बच नहींं पा रहा है।हालाकि बुधवार के मुकाबले सर्दी गुरुवार को दोपहर तक तेज रही, लेकिन दिन में मौसम का मिजाज बदल गया। दूसरे दिन भी लोग गर्म कपड़ों में जकड़े नजर आए।

स्कूलों के पास के दूसरे जिलों में प्राथमिक व माध्यमिक कक्षाओं की छुट्टी कर दिए जाने के समाचारों के बीच जिले में इस पर कोई निर्णय विभागीय अधिकारी और जिला प्रशासन नहीं ले पाया है। दूसरे दिन शीतलहर का असर देखने को मिल। दिनभर जबरस्त सर्द हवाओं का दौर चलता रहा। दिनभर के बाद जैसे-जैसे शाम हुई और रात में तो सर्द हवाओं की तीक्ष्णता और बढ़ गई। दिन में स्कूलों में अवकाश को लेकर विभाग के अधिकारी ही कोई निर्णय नहीं कर सके। विभाग के अधिकारी इस असमंजस में रहे कि जिला प्रशासन निर्णय करे। इसलिए विभाग ने जिला प्रशासन के सामने कोई प्रस्ताव नहीं रखा तो इस पर कोई निर्णय नहीं हो पाया। अब संभवत: कल यानि गुरुवार को ही कोई निर्णय हो पाएगा। उधर जिला शिक्षा केंद्र के प्रभारी परियोजना अधिकारी आरके त्रिपाठी ने बताया प्रतिभा पर्व चल रहा है। गुरुवार को अंतिम दिन हैं और इस दिन सुबह बालसभा और वाािर्षकोत्स कार्यक्रम के बाद मध्याह्न भोजन करवाकर विद्यार्थियों की छुट्टी कर दी जाए। इस बारे में सभी स्कूलों और संकुल प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

प्रतिभा पर्व के कारण छुट्टी नहीं
तीन दिन का प्रतिभा पर्व मनाया जा रहा है। गुरुवार को इसका आखिरी दिन है जिसमें बाल सभा और पुरस्कार वितरण किया जाना है। इसके बाद मध्याह्न भोजन करवाकर सभी बच्चों की छुट्टी करने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
आरके त्रिपाठी, प्रभारी डीपीसी

Ad Block is Banned