scriptमोबाइल उगलेगा दो मुंहा लाल सांप का राज, सेल्फी से सलाखों में आरोपी | Secrets of smuggling of red sand boa snake will open from mobile | Patrika News

मोबाइल उगलेगा दो मुंहा लाल सांप का राज, सेल्फी से सलाखों में आरोपी

locationरतलामPublished: Jun 29, 2022 09:22:27 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

वन विभाग ने आरोपी भाई-बहन को कोर्ट में किया पेश, दोनों को भेजा गया जेल..
 

ratlam.jpg

रतलाम. रतलाम में दो करोड़ रुपए की कीमत के दो मुंह वाले दो लाल सांपों (red sand boa) के साथ पकड़ाए आरोपी भाई-बहन को जेल भेज दिया गया है। सांपों को किसे बेचा जाना था इस बात का खुलासा आरोपियों मे पूछताछ में नहीं हो पाया है। हालांकि वन विभाग ने आरोपियों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं जिनकी जांच कर अब वन विभाग ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिरकार सांपों की डिलेवरी आरोपी किसे देने वाले थे।

 

सेल्फी के जरिए पकड़ाए आरोपी
दो मुंहा लाल सांप बहुत दुर्लभ किस्म का सांप होता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपयों में होती है। बीते दिनों रतलाम में दो मुंहा लाल सांप रखने वाले तक वन विभाग की टीम एक सेल्फी के जरिये पहुंची थी और दो मुंहा लाल सांपों के साथ आरोपी कमल मईड़ा और उसकी की बहन बांगरोद निवासी गायत्री को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक गायत्री ने सांपों के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी और इसी सेल्फी के जरिए पुलिस दोनों आरोपियों तक पहुंच गई थी। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया था जहां से जेल भेज दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें

सनसनीखेज : घर के दरवाजे पर खड़ी युवती को पेट्रोल डालकर लगाई आग, बुरी तरह झुलसी




मोबाइल खोलेगा दो मुंहा लाल सांप का राज
बताया गया है कि पूछताछ में दोनों ही आरोपियों ने सांपों की तस्करी को लेकर कोई खास जानकारी वन विभाग को नहीं दी है। वह लगातार यही दोहरा रहे हैं कि उन्हें सांप खेत में मिले थे। आरोपियों ने ये तक नहीं बताया है कि किसके खेत में सांप मिले थे और कैसे उन्हें पकड़कर लाए व किसे बेचने वाले थे। वन विभाग के रेंजर ब्रजेश कुमार तिवारी ने बताया आरोपी कमल मईड़ा का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। उसके कॉल की सीडीआर मंगाने के लिए पत्राचार किया जाएगा। सीडीआर से पता चल पाएगा कि उसने पिछले दिनों किससे कब-कब बात की। बात करने वाले व्यक्ति कौन हैं और कहां के रहने वाले हैं। इसमें यह पता चल जाएगा कि सांप को तस्करी के लिए पकड़ा गया या फिर वह खेत से पकडक़र पाल रहा था। इस मामले में और गहनता से जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो