सिंहस्थ के मद्देनजर रतलाम में धारा 144

सिंहस्थ के मद्देनजर रतलाम में धारा 144
ratlam

vikram ahirwar | Updated: 07 Apr 2016, 05:59:00 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

सुरक्षा के नजरिए से कलेक्टर ने जारी किए आदेश दो माह के लिए जिलेभर में रहेगी विशेष चौकसी


रतलाम। उज्जैन में सिंहस्थ के मद्देनजर कलेक्टर ने सुरक्षा की दृष्टि से समूचे जिले में आगामी दो माह के लिए धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही आवाजाही वाले एवं सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी के जरिए निगरानी के निर्देश भी दिए गए हैं।
कलेक्टर बी चन्द्रशेखर ने बुधवार को सिंहस्थ कार्यो की समीक्षा से पूर्व जिले में धारा 144 लागू की है। सिंहस्थ महाकुंभ उज्जैन में 22 अप्रैल से प्रारम्भ हो रहा है और उज्जैन में लाखों श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है। रतलाम सीमावर्ती जिला होने से यहां होटल, लॉज, धर्मशाला, ढाबा, सराय, पेट्रोल पम्प, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में बाहरी व्यक्ति बड़ी संख्या में आएंगे। इसके मद्देनजर कलेक्टर ने अप्रिय स्थिति एवं जनधन की हानि की रोकथाम तथा व शांति की दृष्टि से दो माह के लिए धारा 144 लागू की है।
सीसीटीवी से रखेंगे नजर
कलेक्टर के आदेश के अनुसार धारा 144 के तहत जिले में स्थित होटल, लॉज, धर्मशाला, ढाबा, सराय, पेट्रोल पम्प के भीतर एवं पार्किग स्थल पर संचालकों द्वारा उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे ताकि इन स्थानों पर आने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा सकें। इस प्रकार जिले में ठहरने वाले प्रत्येक व्यक्ति का मूल पहचान पत्र, सत्यापित के बाद पहचान पत्र की छायाप्रति प्राप्त कर संबंधित थाने को प्रतिदिन भेजी जाएगी। यदि कोई आदेश का उल्लंघन करेगा तो धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned