scriptपत्रिका ग्लोबल फेस्ट के सातवे दिन दिया नशा मुक्ति का संदेश, देखें VIDEO | Seven days of patrika Global Fest gave message of addiction, see VIDEO | Patrika News

पत्रिका ग्लोबल फेस्ट के सातवे दिन दिया नशा मुक्ति का संदेश, देखें VIDEO

locationरतलामPublished: Mar 14, 2021 07:06:21 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

हाथ में तख्तियां लेकर दिया नशा मुक्ति का संदेश, पत्रिका ग्लोबल फेस्ट के तहत सातवें दिन खेल जगत से जुड़े लोगों ने ली नशामुक्ति की शपथ।

रतलाम

रतलाम

रतलाम. राजस्थान पत्रिका के 66 वे स्थापना दिवस पर आयोजित पत्रिका ग्लोबल फेस्ट के तहत सातवें दिन रविवार को खेल जगत से जुड़े खिलाडिय़ों ने नशामुक्ति की शपथ ली। शहर के अंबेडकर खेल मैदान पर आयोजित क्रिकेट स्पर्धा के दौरान खिलाडिय़ों ने ब्रेक के दौरान मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के माध्यम से नशामुक्ति की शपथ ली।
यह बोले खिलाड़ी
इस दौरान खिलाडिय़ों सहित जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक विजयवर्गीय ने कहा कि सड़क दुर्घटना में होने वाली अधिकांश मौत नशे की वजह से होती है। इसलिए नशे पर रोक लगाने की कार्रवाई होना ही चाहिए। इस दौरान कई खिलाडिय़ों ने कहा कि नशा करने से शरीर में उर्जा की कमी होती है। बेहतर खिलाड़ी बनने के साथ साथ शरीर को फीट रखने के लिए यह जरूरी है कि नशे से दूर रहा जाए। इसके लिए सरकार के साथ साथ आमजन सहित सोमाजिक संगठन को आगे आना होगा। इतना ही नहीं, नशे की प्रवृति पर रोक के लिए सामाजिक शिक्षा की भी जरुरत पर बल दिया गया। कई खिलाडि़यों ने कहा कि यह देखना जरूरी है कि परिवार के युवा देर रात किधर व क्यों जाते है। इस पर रोक लग गई तो नशे की प्रवृति पर काफी हद तक रोक लगाने में मदद मिलेगी।