6 सितंबर, शाम को 4 बजकर 44 मिनट, 8 राशियां, शनि आपकी राशि में करेंगे ये कमाल

6 सितंबर, शाम को 4 बजकर 44 मिनट, 8 राशियां, शनि आपकी राशि में करेंगे ये कमाल

Ashish Pathak | Publish: Sep, 06 2018 10:59:39 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

6 सितंबर, शाम को 4 बजकर 44 मिनट, 8 राशियां, शनि आपकी राशि में करेंगे ये कमाल

रतलाम। देवगुरु के वार गुरुवार के दिन न्याय के देवता शनि 142 दिन बाद वक्री से मार्गी हो रहे है। ये आकाशगंगा में शाम को 4 बजकर 44 मिनट पर मार्गी होंगे। इससे 8 राशियों को बड़ा लाभ होगा तो चार राशि वालों को परेशानी उठाना होगी। 18 अप्रैल से धनु राशि में वक्री हुए थे तो अब 6 सितंबर को मार्गी हो रहे है। ये बात रतलाम की प्रसिद्ध ज्योतिषी श्रेया जैन ने बताई। वे शनि के वक्री से मार्गी होने पर राशियों पर होने वाले असर के बारे में बता रही थी।

भारतीय ज्योतिष में शनिदेव को कर्म व सेवा के साथ-साथ न्याय का देवता कहा जाता है। साधारण भाषा में समझे तो शनि का सीधा असर आमजन की नौकरी, व्यवसाय से लेकर कारोबार पर होता है। शनि के वक्री होने से अब तक जो लोग परेशान चल रहे थे, उनके लिए आज शाम से सही समय की शुरुआत हो जाएगी। शनि सकारात्मक व नकारात्मक दोनों असर कुंडली में जहां पर बैठे है, उस अनुसार करता है।

इनको होगा अधिक लाभ

शनि के मार्गी होने से वृषभ, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर राशि वालों को सबसे अधिक लाभ होगा। इस समय धनु व मकर राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती लगी हुई है, एेसे में इन राशि वालों को शनि के गुरु महादेव की विशेष आराधना से लाभ होगा।

 

एेसे होगा राशियों पर असर

मेष - शनि के मार्गी होने से मेष राशि वालों की आय में तेजी से वृद्धि होगी। आय के नए रास्ते मिलेंगे। शत्रुओं से मिल रही पीड़ा या समस्या खत्म होगी। नौकरी में प्रमोशन या बड़ी जिम्मेदारी के साथ लाभ मिलेगा। परिवारजनों से संबंध सुधरेंगे।
उपाय- शनि का शुभ प्रभाव प्राप्त करने के लिए मेष राशि वाले लोग काली गाय को सरसो के तेल लगी रोटी खिलाएं।

वृषभ- इस राशि वालों के लिए अब जाकर भाग्योदय का समय आ रहा है। अब तक लंबे समय से जिन कार्यों में रूकावट आ रही थी, वह दूर होगी। नया कार्य रोजगार, जॉब प्राप्त होगा। अचानक से बड़ा धन का लाभ मिलेगा। शिक्षा और प्रेम संबंधी मामलों में लाभ मिलेगा।
उपाय- शनिवार को इस राशि के लोग गरीबों को काले कपडे़ के साथ-साथ काले जूते का दान करें, लाभ प्राप्त होगा।

मिथुन- मिथुन राशि वालों को ग्रह स्थितियां मिलाजुला परिणाम देगी। कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढेग़ा। पति या पत्नी से वैचारिक मतभेद दूर होंगे। अविवाहितों के विवाह के योग बनेंगे। लगातार शुभ समाचार मिलेंगे, लेकिन खर्च की अधिकता रहेगी।
उपाय- मार्गी शनि के शुभ लाभ प्राप्त करने के लिए भगवान शंकर के मंदिर में शनिवार के दिन काले तिल का दान से लाभ होगा।

कर्क - इस राशि वालों के अब तक जो कानूनी विवाद चल रहे हैं वे दूर होंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। जीवनसाथी से लंबे समय से चल रहे विवाद समाप्त होंगे। विद्यार्थियों को लंबे समय से हो रही रूकावट समाप्त होगी। परिवार में बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। पुरानी बीमारी परेशान करेंगी।
उपाय- शनिवार को सुबह पक्षियों को दाना डालें, लाभ मिलेगा।

सिंह - सिंह राशि वालों के लिए शनि का मार्गी होना अब शुभ परिणाम देने वाला साबित होगा। पुराने रोग समाप्त होंगे। संतानपक्ष की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। आय में तेजी से वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आपकी प्रसिद्धि बढेग़ी। आर्थिक प्रबंध करना जरूरी होगा। नौकरी बदलने के योग बनेंगे।
उपाय- लाभ के लिए पीपल के पेड के नीचे शनिवार को सरसो के तेल का दीपक लगाएं।

कन्या - इस राशि पर शनि का ढैया चल रहा है। शनि का मार्गी होना लाभ देगा। भूमि, भवन, वाहन स्थायी संपत्ति मिलने के योग बनेंगे। मां के स्वास्थ में सुधार होगा। परिवार, जायदाद संबंधी कार्य ठीक होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में लाभ, कॅरियर में सुधार होगा।
उपाय- उपाय के रूप में आप शनिवार या मंगलवार को हनुमानजी को सिंदूर का दान करें।

तुला - इस राशि के लोगों को खुशियां मिलने वाली है। पराक्रम तेजी से बढेग़ा। आपकी निर्णय क्षमता में वृद्धि होगी। छोटे भाई - बहनों की परेशानी समाप्त होगी। मानसिक तनाव खत्म होगा। लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन रहे है।
उपाय- शनिवार के दिन काले कुत्ते को बेसन के लड्डू खिलाएं धन का लाभ मिलेगा।

वृश्चिक - इस राशि पर अब तक साढेसाती का प्रभाव बना हुआ है। मानसिक तनाव कम होने से प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर कर पाएंगे। नौकरी में प्रमोशन या तारीफ होगी। व्यापार में अचानक धन का लाभ होगा। आपकी आय में वृद्धि होगी।
उपाय- अच्छे लाभ के लिए उपाय के रूप में रोगियों को दवा का दान करें।

धनु- धनु राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन में खुशियां आने वाली हैं। कुटुंब और भाई-बहनों के लिए विशेष लाभ का समय है। चुनौतीपूर्ण स्थिति से निजात मिलेगी। मानसिक शांति प्राप्त होगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। किसी भी कार्य में लापरवाही न करें।
उपाय- आर्थिक लाभ हासिल करने के लिए हनुमान मंदिर में लाल फूल जरूर चढ़ाए।

मकर- अब तक जो समय चुनौतीपूर्ण लग रहा था वह समाप्त होने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा। दूर से धन लाभ मिलेगा। अब तक जो हावी रहे है वो शत्रु परास्त होंगे। आपकी आय के साधनों में वृद्धि होगी। आपके रूके काम पूर्ण होंगे। विदेश यात्रा के योग बनेंगे।

उपाय- शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें आर्थिक लाभ मिलेंगे।

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए शनि का मार्गी होना बेहतर रहेगा। आपके सपने पूरे होने का समय आ गया है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। नया कार्य, रोजगार प्राप्त होगा। पद प्रतिष्ठा में तेजी से वृद्धि होगी।
उपाय- लाभ के लिए उपाय के रूप में हनुमान मंदिर में सिंदूर का दान करें।

मीन- इस राशि वालों को आय में वृद्धि होगी। आपके कार्यक्षेत्र में प्रसिद्धि और पद में वृद्धि होगी। इस राशि वालों को विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। छात्रों को विद्या के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल होगी। मां के स्वास्थ्य में कुछ कमी आ सकती है।
उपाय- शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं, लाभ मिलेगा।

 

Ad Block is Banned