शेयर मार्केट में इनवेस्ट के पहले जरूरी है यह राज पता होना

शेयर मार्केट पर सेमिनार का आयोजन हुआ, सीए सदस्यों ने जाने मार्केट के उतार चढ़ाव के रहस्य

By: Ashish Pathak

Published: 20 Sep 2021, 12:09 PM IST

रतलाम. अगर आप शेयर मार्केट में रुपए इनवेस्ट करते है या भविष्य को बेहतर बनाने की सोच के साथ करने का विचार कर रहे है तो यह खबर आपके लिए ही है। शेयर मार्केट के कुछ राज है जो आपके लिए जानना जरूरी है। इन राज को ही विषेशज्ञो ने बताया है।

Share Market Closing: 234 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स, 14 फीसदी उछले यस बैंक के शेयर्स

दी इंस्टिट्यूट ऑॅफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की रतलाम ब्रांच द्वारा सीए सदस्यों के लिए शेयर मार्केट की अब तक की सबसे बुल रन एवं उससे जुड़े पहलुओ पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमे सदस्यों ने शेयर बाजार में होने वाले उतार चढ़ाव के रहस्य को समझा। ब्रांच के सचिव अमित वच्छानी ने बताया सेमिनार का आरम्भ राष्ट्रीय गान और मां सरस्वती पूजन से हुआ। ब्रांच चेयरमैन दिपेन्द्र चौपडा द्वरा स्वागत भाषण दिया गया। सेमिनार के मुख्य वक्ता दीपक गादिया ने शेयर मार्केट एवं उससे जुड़े पहलुओ के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान शेयर बाजार में तेजी आने के कारणों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बढ़ते हुए बाजार का मतलब ये नहीं की आंख मूंदकर निवेश किया जाए। निवेश करने का सही समय तेजी या मंदी पर नहीं, अपितु कंपनी के डाटा विश्लेषण पर निर्भर करता है।

Share Market Today : हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, sensex में 66 अंक और Nifty में 26 अंको की तेजी रही

यहां नहीं होगा अब निवेश


गादिया के अनुसार कोरोना के बाद अब चीन में नया निवेश होना बहुत मुश्किल है, जिसके कारण बाहर के निवेशकों के लिए भारत एक अच्छा विकल्प साबित हो रहा है। इसी वजह से भारतीय शेयर बाजार में निरंतर ग्रोथ देखने को मिल रही है, जिसकी आगे भी इसी दिशा में चलने की उम्मीद की जा सकती है।

Share Market Closing: लगातार दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 157 अंक चढ़कर बंद

इनको दिया स्मृति चिंह


सेमिनार के अंत में ब्रांच के वाईस चेयरमैन अंकित बरमैचा, सीकासा चेयरमैन अर्पित शर्मा, प्रणिता जैन और गीता शिवानी ने अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। सेमिनार में केदार अग्रवाल, नवीन पोखरना, विजय सोमानी, संदीप मूणत आदि सदस्य उपस्थित थे। आभार ब्रांच के ट्रेजरर रितेश नागोरी ने माना।

Share Market Closing: 86 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 11,600 के पार

सीए इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम घोषित

इधर दूसरी तरफ दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित की गई सीए इंटरमीडिएट (ओल्ड और न्यू सिलेबस) परीक्षा के परिणाम आईंसीएआईं द्वारा रविवार को घोषित कर दिए गए है। रतलाम ब्रांच के सिकासा चेयरमैन अर्पित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की सीए इंटरमीडिएट (ओल्ड और न्यू सिलेबस) परीक्षा के परिणाम आईंसीएआईं द्वारा रविवार को घोषित किये गए। इसमे रतलाम के तरुण पुरुशानि 441, अभिषेक कसेरा 425, अर्पण चपड़ोंद 402 अंक के साथ दोनों गु्रप में सफलता प्राप्त की तथा दीपशिखा कुमावत 250, रितिका धूत 237, मोहित सतवानी 229, मलय बक्षी 219, मोनिष्का दुबे 218, सुमन लबाना 213, आदित्य जैन 200 अंक के साथ एक एक गु्रप उतीर्ण किया। रतलाम ब्रांच की और से चेयरमैन दीपेंद्र चोपड़ा, वाईस चेयरमेंन अंकित बरमेचा, सचिव अमित वच्छानी एवं ट्रेजरार रितेश नागौरी ने सभी विधर्थियो की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया है।

Share Market Closing: 177 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 11,600 के पार
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned