script

जावरा शेल्टर होम मामला: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा, भदौरिया के पक्ष में दिया ज्ञापन

locationरतलामPublished: Feb 06, 2019 05:18:27 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

जावरा शेल्टर होम मामला: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा, भदौरिया के पक्ष में दिया ज्ञापन

patrika

जावरा शेल्टर होम मामला: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा, भदौरिया के पक्ष में दिया ज्ञापन

डीपीओ के पक्ष में उतरी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं, बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्यों ने बैठक ली
रतलाम. जिले में आए मप्र बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्यगणों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली। इसमें जिले के जावरा के कुंदन कुटीर बालिका गृह के संबंध में बाल कल्याण समिति सदस्यों से चर्चा की गई। इसमें आयोग के सदस्यों द्वारा बाल कल्याण समिति की कार्रवाइयों, जावरा बालिका गृह के निरीक्षण आदि बिंदुओं पर जानकारी ली। इनके द्वारा चाइल्ड लाइन, जिम्मेदारियों के निर्वाह पर भी चर्चा की गई। वहीं दूसरी और महिला एवं बाल विकास विभाग की डीपीओ के पक्ष में कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है।
इसके पूर्व बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्यगणों द्वारा जावरा पहुंचकर कुंदन कुटीर बालिका गृह संस्था का निरीक्षण भी किया गया एवं आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई। इस दौरान एसडीएम जावरा एमएल आर्य व प्रभारी जिला महिला बाल विकास अधिकारी लक्ष्मी गामड़ भी उपस्थित थी। आयोग के सदस्यगण ने जावरा में औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंचकर भी जानकारी ली गई। बैठक में प्रदेश महिला बाल विकास विभाग के डायरेक्टर अभय वर्मा, कलेक्टर रुचिका चौहान व बाल कल्याण समिति के सदस्य व एडीएम जितेंद्र सिंह चौहान भी उपस्थित थे। बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य बृजेश चौहान, आशीष कपूर एवं द्रविंद्र मोरे द्वारा इस बैठक में मौजूद थे।

डीपीओ के पक्ष में उतरी कार्यकर्ता
महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुषमा भदौरिया के निलंबन के बाद अब विभागीय राजनीति भी गरमा गई है। भदौरिया के पक्ष में मंगलवार शाम को आंगनवाडी कार्यकर्ताएं एकत्रित होकर सर्किट हाउस पहुंची और यहां पर मुख्यमंत्री के नाम बाल आयोग के सदस्यों को ज्ञापन सौंपना था, लेकिन आयोग के सदस्यों के व्यस्त रहने पर उनके द्वारा विभाग की प्रभारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें भदौरिया का जावरा बालिका गृह वाले मामले में किसी प्रकार से कोई लेना देना नहीं होने की बात कहते हुए उन्हे निर्दोष बताया है।

छात्रावास का किया निरीक्षण
बाल आयोग के सदस्यों ने शाम को जन चेतना परिषद् द्वारा चलाए जाने वाले मूक बधिर विद्यालय के छात्रावास का निरीक्षण किया। यहां पर कुछ मामूली सी कमियां नजर आई जिस पर उनके द्वारा जल्द सुधार करने के संबंध में निर्देशित किया है।

भोपाल जाएंगे जिले से १० हजार कार्यकर्ता

जिला कांग्रेस ग्रामीण ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के आगामी भोपाल दौरे के समय करीब १० हजार कार्यकर्ताओं को लाने का निर्णय लिया गया है। जिले के जावरा, सैलाना, आलोट और रतलाम ग्रामीण विधानसभाओं से कार्यकर्ता भोपाल जाएंगे। वहीं, शहर कार्यकारिणी ने शहरी कमेटी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को तैयार किया है।
जिला कांग्रेस ने मंगलवार को स्थानीय कार्यालय पर बैठक कर आगामी भोपाल दौरे के संबंध में तैयारी पर चर्चा की। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण राजेश भरावा ने बताया कि जिले के विभिन्न ब्लॉक, सेक्टर और मंडलम से कार्यकर्ताओं को भोपाल जाना है। इसे लेकर बैठक में चर्चा हुई है और कर्जामाफी की प्रक्रिया पर भी बात की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो