scriptबदमाशों पर कानून का शिकंजा, शाम को चलाईं गोलियां, रात में घरों पर चली JCB | shots fired in evening JCB fired at homes in night | Patrika News

बदमाशों पर कानून का शिकंजा, शाम को चलाईं गोलियां, रात में घरों पर चली JCB

locationरतलामPublished: Jan 22, 2022 04:55:09 pm

Submitted by:

Faiz

-शाम को हुआ गोलीकांड रात में 4 मकानों पर चला JCB-घटना के बाद तुरंत एक्शन में आया प्रशासन-गोली चलाने वाले अकबर घोसी का मकान तोड़ा-तीन अन्य आरोपियों के मकान भी जमीदोज

News

बदमाशों पर कानून का शिकंजा, शाम को चलाईं गोलियां, रात में घरों पर चली JCB

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम शहर में भाटों का वास में शुक्रवार की शाम को गोलीकांड के बाद मचे हड़कंप से हरकत में आए पुलिस और जिला प्रशासन ने रात होते-होते अपने असली तेवर दिखाते हुए मकानों पर जेसीबी चलवा दी। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने पूरे जिले का फोर्स मुख्यालय पर जमा किया और फिर जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ मिलकर गोलीकांड के मुख्य आरोपी अकबर घोसी के मकान को नेस्तानाबूत कर दिया।


प्रशासन ने सिर्फ अकबर के घर को ही जमीदोज नहीं बल्कि इसके के बाद फरियादी सोहनलाल राठौड़, पास में रहने वाले सट्टा किंग रतनलाल खन्नीवाल और उसके बेटे राजेश खन्नीवाल के पुश्तैनी मकान पर भी जेसीबी का पंजा चलाया। इसके बाद पूर्व पार्षद नासिर कुरैशी के भाई एजाज कुरैशी के मकान को भी जेसीबी से जमीदोज किया गया। देर रात तीन बजे तक कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने सभी आरोपियों के घरों को जमीदोज कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- एकतरफा प्यार का पागलपन, युवती के घर जाकर आशिक ने खुद को लगाई आग


शाम को हुआ था गोलीकांड

https://www.dailymotion.com/embed/video/x879e7k

शुक्रवार की शाम करीब 5.15 बजे भाटों का वास स्थित बालाजी नमकीन पर मौजूद सोहनलाल राठौड़ से रंगदारी करते हुए बाइक पर आए तीन बदमाशों अकबर घोसी, गोलू साबरी और अफसार ने पैसों की मांग की। इसी दौरान इन आरोपियों ने चार राउंड फायर किये, जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को क्षेत्रवासियों के विरोध का जमकर सामना करना पड़ा। पुलिस ने गोलीकांड के तीनों आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने प्रथम दृष्टया माणक चौक टीआई दिलीप राजोरिया, बीट प्रभारी निशा चौबे और एएसआई दिनेश मावी को तत्काल निलंबित कर दिया।


एसपी भी पहुंचे थे घटनास्थल

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी को सूचना मिलने पर वो भी शाम को घटनास्थल भाटों का वास पहुंच गए। उन्होंने रहवासियों से चर्चा की तो रहवासियों ने उन्हें भी अपनी बात रखते हुए हफ्ता वसूली और सट्टे की बात से अवगत कराया। लोगों से चर्चा कर मौके से जानकारी लेने के बाद एसपी तिवारी ने टीआई राजोरिया से मौके पर ही जवाब तलब किया। वारदात स्थल पर ही एसपी ने उन्हें फटकार भी लगाई। साथ ही आरोपियों को त्वरित रूप से गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अकबर घोसी ने इसी बालाजी नमकीन दुकान संचालक को तीन दिन पहले भी हफ्ता वसूली को लेकर धमकाया था। उसके खिलाफ इस मामले में केस भी दर्ज हो चुका था।

 

यह भी पढ़ें- पत्नी का करवाया था गैंगरेप, सेक्स रैकेट का सरगना भी निकला पति, खुलासों से पुलिस भी हैरान


जिले से किया फोर्स तलब

गोलीकांड के आरोपियों को सबक सिखाने के लिए पुलिस कप्तान गौरव तिवारी ने कलेक्टर से चर्चा की और इसके बाद पूरे जिले के विभिन्न थानों से फोर्स को जिला मुख्यालय तलब कर लिया। रात आठ बजते-बजते सुगबुगाहट शुरू हुई और पुलिस के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी, नगर निगम की जेसीबी, कर्मचारी, अधिकारी भाटों का वास और मोमिनपुरा में पहुंच गए।

सबसे पहले अकबर घोसी के मकान पर जेसीबी का पंजा चला। उसे पूरा तोडऩे के बाद टीम वापस भाटों का वास पहुंची और यहां बालाजी नमकीन वाले सोहनलाल राठौड़ और पास में रतनलाल खन्नीवाल के मकान को जेसीबी से तोड़ दिया। बालाजी नमकीन वाले ने सामने की लाइन में भी दुकान किराए से लेकर वहां भी सट्टा चलाने की जानकारी मिलने पर जेसीबी ने उस दुकान के आगे का हिस्सा तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस कप्तान के नेतृत्व में अमले ने पूर्व पार्षद नासिर कुरैशी के भाई एजाज कुरैशी के घर की तरफ कूच किया। एजाज के घर को खाली करवाकर जेसीबी से आगे का पूरा हिस्सा ही तोड़ डाला।


सारे अधिकारी रहे मौजूद

किसी तरह की अनहोनी और संवेदनशील क्षेत्र होने से पुलिस का पूरा इंतजाम किया गया था। साथ ही एडीएम एमएल आर्य, एएसपी डॉ. इंद्रजीत बाकलवार, सीएसपी हेमंत चौहान, जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े, तहसीलदार गोपाल सोनी सहित निगम के तमाम अधिकारी, जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्राली, डंपर आदि क्षेत्र में पहुंचाए गए थे। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस फोर्स पूरी तरह तैयार रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो