मंच से युवतियों ने खुलकर दिया अपना परिचय

मंच से युवतियों ने खुलकर दिया अपना परिचय

By: Akram Khan

Published: 27 May 2019, 05:41 PM IST

रतलाम। अखिल भारतीय नया गुजराती लोहार समाज का द्वितीय और रतलाम में पहली बार परिचय सम्मेलन का आयोजन करमदी रोड अक्षत गार्डन में हुआ। जहां पर 350 लड़के और 250 लड़कियों ने मंच से बिंदास अपना परिचय दिया। जिसके चलते कई नवयुवकों के संबंध की बात भी आगे बढ़ी। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल बेड़ावनिया उज्जैन, सीआईडी से बजरंग माली के आतिथ्य में 15 समाज से देश सेवा कर रहे सैनिकों का सम्मान किया गया।

समाज के अध्यक्ष रमेश चौहान ने बताया कि परिचय सम्मेलन में 3500 से अधिक समाजजन जिले सहित इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, धार, झाबुआ, देवास आदि स्थानों से पहुंचे थे। कार्यक्रम में शिवलाल दलोदा, विजय चौहान, कैलाश नागदा, गणेश चौहान आदि भी उपस्थित रहे। बेड़ावनिया को समाज रत्न से सम्मानित किया। पांच समाज की प्रतिभाओं का समाज गौरव से सम्मानित किया।
----

पुण्यस्मृति महोत्सव के संकल्प के साथ पूर्णाहुति

रतलाम। अखंड ज्ञान आश्रम में ब्रह्मलीन स्वामी ज्ञानानन्द महाराज के 28वे पुण्यस्मृति महोत्सव की पूर्णाहुति यज्ञ और भंडारे के साथ हुई। महामंडलेश्वर स्वामी स्वरूपानन्द के सानिध्य में देशभर से आए संत समाज की उपस्थिति में भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। आठ दिवसीय पुण्य स्मृति महोत्सव की पूर्णाहुति पर ज्ञानानन्द महाराज के मंदिर में पूजन अर्चन और महाआरती के साथ कार्यक्रम का श्रीगणेश हुआ। स्वामी अवधेशानन्द, स्वामी विशुद्धानन्द, स्वामी वासुदेवानन्द, स्वामी सोमानंद, स्वामी सुजानानन्द आदि के आशीर्वचन हुए।
महामंडलेश्वर स्वामी चिदम्बरानन्द सरस्वती महाराज ने श्रीमद भागवत ज्ञान यज्ञ विश्राम पश्चात वृन्दावन के लिए प्रस्थान किया। अखंड ज्ञान आश्रम परिवार के साथ यजमान गोयल परिवार ने उन्हें विदाई दी। उन्हें शाल श्रीफल भेंट किए गए। महाराज ने आशीर्वचन में कहा कि अखंड ज्ञान आश्रम से अखंड ज्ञान की गंगा हमेशा हमेशा बहती रहेगी। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें इस ज्ञान गंगा में डुबकी लगाकर अपना तन मन पवित्र का करने क अवसर मिलता है। आगामी वर्ष 2020 में एक नये उत्साह ओर संकल्प के साथ हम फिर मिलेंगे।

Akram Khan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned