scriptSocial workers came forward for cleanliness in Ratlam | रतलाम में स्वच्छता के लिए आगे आए समाजसेवी | Patrika News

रतलाम में स्वच्छता के लिए आगे आए समाजसेवी

हनुमान ताल पर दी सफाई की सामग्री, अब तय किया, शहर के हर बगीचे को संवारेंगे

रतलाम

Updated: December 07, 2021 07:04:58 pm

रतलाम. शहर में घांस बाजार से लेकर चौमुखीपुल क्षेत्र के युवाओं द्वारा स्वयं के व्यय से स्वच्छता का अभियान चलाने व पत्रिका द्वारा इसको प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद अब शहर के अन्य क्षेत्र में भी समाजसेवी स्वच्छता की अलख को जगाने आगे आए है। समाजसेवी कुसुम चाहर ने हनुमान ताल क्षेत्र में मंगलवार को स्वच्छता के लिए जरूरी संसाधन युवाओं के संगठन के दिए है। इसके अलावा इस क्षेत्र के बगीचे में सफाई भी करवाई है।
स्वच्छता अभियान 2022
स्वच्छता अभियान 2022
स्वच्छता मानव जीवन के लिए जरूरी है बिना स्वच्छता के मनुष्य का जीवन पशु जैसा होता है। जिसमें कई तरह की बीमारियां विकसित होती है। यह बात समाज सेविका कुसुम चाहर ने हनुमान ताल स्थित बगीचे में कही। सोशल लीडर फाउंडेशन संस्था के टीम सदस्यों एवं आम नागरिकों की मदद से गार्डन में सभी संस्था के सदस्यों ने अपने शहर को स्वच्छ रखने में सहयोग के लिए शपथ ली की शहर को सुंदर व स्वस्थ बनाएंगे और भारत ही नहीं अपितु विश्व में नंबर वन लेकर आएंगे। संस्था सदस्य व समाज सेविका चाहर द्वारा इस अवसर पर स्वच्छता के लिए संस्था को औजार व झाड़ू दान की गई।
निरंतर चलाएंगे अभियान


इस दौरान बताया गया कि शुरुआत हनुमान ताल के बगीचे से की गई है, लेकिन इस अभियान को निरंतर चलाया जाएगा। इसके लिए शुरुआत में शहर के सभी प्रमुख बगीचों में स्वच्छता की जाएगी, क्योंकि बगीचों में बच्चों से लेकर वृद्ध तक प्रतिदिन आते है। इसके बाद संगठन शहर के विभिन्न क्षेत्रों मे जाकर क्षेत्रीय रहवासियों को जोड़कर स्वच्छता के लिए जागृत करेगा।
हर वार्ड में आगे आए रहवासी


नगर निगम की तो अपील है कि हर वार्ड के युवा-युवतियां स्वच्छता के लिए आगे आए व जागृति का अभियान चलाए। इसके साथ - साथ सप्ताह में एक दिन तय करें की उस दिन पूरे मोहल्ले को निगम कर्मचारियों के साथ स्वच्छ करेंगे। यह हो गया तो शहर को स्वच्छता अभियान 2022 में नंबर एक आने पर कोई नहीं रोक सकता है।

- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

स्वच्छता अभियान 2022
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.