scriptकश्मीर में कुछ बड़ा होना है, इसलिए चुनाव स्थगित हुए | something big in Kashmir, so the elections were postponed | Patrika News

कश्मीर में कुछ बड़ा होना है, इसलिए चुनाव स्थगित हुए

locationरतलामPublished: Aug 03, 2019 02:51:29 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

कश्मीर में कुछ बड़ा होना है, उसमे ट्रेन की जरुरत पड़ सकती है, इसलिए चुनाव को स्थगित किया गया है।

Congress-BJP

Congress-BJP

रतलाम। रेलवे में अगस्त माह की 28 व 29 तारीख को होने वाले संगठन की मान्यता के चुनाव स्थगित होने के बाद रेल संगठन के पदाधिकारियों में आक्रोश है। एक संगठन का आरोप है कि एक खास संगठन को मदद करने व मान्यता देने के प्रयास के चलते ये चुनाव स्थगित किए है। नियम की आड़ ली जा रही है। इधर दूसरी तरफ एक अन्य संगठन का कहना है कि कश्मीर में कुछ बड़ा होना है, उसमे ट्रेन की जरुरत पड़ सकती है, इसलिए चुनाव को स्थगित किया गया है।
बता दे कि इसी माह रेलवे में संगठन की मान्यता को लेकर चुनाव होना थे। इसके लिए प्रचार-प्रसार से लेकर जनसंपर्क भी प्रमुख रेल संगठन के पदाधिकारी कर रहे थे। अचानक से रेलवे बोर्ड ने इन चुनाव को स्थगित करने का आदेश जारी किया। इसमे इस बात का उल्लेख तो है कि तकनीकी कारण से चुनाव स्थगित किए जा रहे है, लेकिन वो तकनीकी कारण क्या है, इस बारे में नहीं बताया गया है। इससे ही आक्रोश कर्मचारी संगठनों में है।
लगा रहे ये आरोप
रेल मंडल में मान्यता प्राप्त दोनों प्रमुख संगठनों का कहना है कि नियम अनुसार 30 प्रतिशत मत लाने वाले को मान्यता मिलने का नियम है। मंत्रालय चाहता था कि इस प्रतिशत को घटाकर 10 किया जाए, जिससे सरकार समर्थक एक संगठन को मान्न्यता मिल जाए। इसके लिए कई बार मान्यता वाले संगठनों के साथ बैठक कर नियम को बदलने की बात भी हुई, लेकिन संगठन नहीं माने। इसलिए अब तकनीकी कारण का हवाला देकर चुनाव स्थगित किए गए है। चुनाव अब कब होंगे, फिलहाल इस बारे में किसी को जानकारी नहीं है। जबकि ये 6 वर्ष बाद होने जा रहे थे।
जीत तय है
चुनाव कभी भी हो, हमारी जीत तय है, क्योकि हमने कर्मचारियों के बीच में रहकर कार्य किया है। जो आरोप लगा रहे, उनको अपनी हार सामने दिख रही है।
शिवलहरी शर्मा, महामंत्री, पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद
इसलिए चुनाव टाले
पूर्व के चुनाव में भी हमने अधिक वोट पाए थे, अब भी मिलते ये भरोसा था। कुछ लोग को लाभ देने के लिए चुनाव को कब तक टाला जाएगा। जब होंगे हम जीतेंगे। फिलहाल ये कह रहे है कि कश्मीर में कुछ बड़ा होना है, इसलिए चुनाव टाले है।
बीके गर्ग, मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ
मैदान में रहकर काम करते
चुनाव तो आज नहीं तो कल करवाना होंगे। एक संगठन को लाभ पहुंचाने की कोशिश सफल नहीं होने दिया जाएगा। चुनाव में जीत हमारी ही होगी, क्योकि हम मैदान में रहकर कार्य कर रहे है।
एसबी श्रीवास्तव, मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन
कश्मीर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो