script15 अगस्त को सम्मानित होंगे रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी और एएसआई सपना राठौर | SP Abhishek Tiwari and ASI Sapna Rathore will be honored on 15 August | Patrika News

15 अगस्त को सम्मानित होंगे रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी और एएसआई सपना राठौर

locationरतलामPublished: Aug 14, 2022 06:42:34 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

– रतलाम एसपी को मिलेगा राष्ट्रपति वीरता पदक- ASI सपना राठौर को मिलेगा उत्कृष्ट विवेचना पदक

abhishek_tiwari_ips.jpg

रतलाम. हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त पर पुलिस विभाग के अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट व वीरता पूर्ण कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा। इस बार जिन अधिकारियों को भोपाल में आयोजित मुख्य समारोह में सम्मानित किया जाएगा उनमें रतलाम जिले के एसपी अभिषेक तिवारी का भी नाम है उन्हें राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा रतलाम जिले की ही एएसआई सपना राठौर को भी उत्कृष्ट विवेचना पदक से सम्मानित किया जाएगा।

 

एसपी अभिषेक तिवारी को मिलेगा राष्ट्रपति वीरता पदक
वर्तमान में रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी को राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान उन्हें इस सम्मान से सम्मानित करेंगे। एसपी अभिषेक तिवारी को यह पदक नक्सल प्रभावित जिले बालाघाट एसपी रहते हुए नक्सलियों से मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में उत्कृष्ट दायित्व निभाने के लिए दिया जा रहा है। इस पदक की घोषणा पिछले वर्ष 2021 में की गई थी।

यह भी पढ़ें

3 साल के बेटे की आंखों के सामने पिता-छोटे भाई की मौत, मां गंभीर घायल, पल भर में उजड़ा परिवार



asi_sapna_rathore.jpg

एएसआई सपना राठौर को उत्कृष्ट विवेचना पदक
स्टेशन रोड थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर सपना राठौड़ को भारत सरकार के गृह मंत्रालय की तरफ से 15 अगस्त को उत्कृष्ट विवेचना के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। इस साल प्रदेश के 10 अधिकाािरयों को यह पदक दिया जा रहा है जिसमें रतलाम की सब इंस्पेक्टर सपना राठौड़ भी शामिल हैं। उन्होंने बिलपांक थाने में पदस्थापना के दौरान एक अत्यंत ही गंभीर एवं चिन्हित मामले में उत्कृष्ट विवेचना कर आरोपियों को सजा दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अपराध के अन्वेषण में उप निरीक्षक सपना राठौर ने विषम परिस्थितियों में किया क्योंकि घटनास्थल पर कोई साक्षी या साक्ष्य मौजूद नहीं था फिर भी इन्होंने गहन विवेचना से आरोपियों को सजा दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो