वकीलों ने खेला शह मात का खेल

वकीलों ने खेला शह मात का खेल

रतलाम। जिला अभिभाषक संघ रतलाम और अभिभाषक शतरंज क्लब के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय अभिभाषकों की दो दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ। इस दौरान राज्य स्तरीय एथलेटिक्स स्पर्धा में 100 मीटर हडल्स व लांग जम्प में मध्यप्रदेश का नया कीर्तिमान बनाकर गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली धावक अभिभाषक राकेश शर्मा की पुत्री कृतज्ञा शर्मा को सम्मानित किया गया। वहीं स्पर्धा के विजेता खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया गया।

अभिभाषक सैयद आफ ताब मीर की स्मृति में प्रथम पुरस्कार भविष्य कुमावत, द्वितीय अनिल सारस्वत व तृतीय पुरस्कार श्रवण बोयत को मिला। वहीं श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए संयुक्त रूप से राजेश गिरी और राकेश मीणा को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को पूर्व अभिभाषक एचसी कटारिया की स्मृति में प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। शतरंज क्लब के सचिव राकेश शर्मा ने बताया की समापन समारोह जिला एवं सत्र न्यायाधीश शोभा पोरवाल के मुख्य आतिथ्य व अभिभाषक संघ के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश शोभा पोरवाल ने कहा कि शतरंज के खेल से व्यक्ति का मानसिक विकास होता है और निखार आता है। प्रतियोगिता के निर्णय की घोषणा मुख्य निर्णायक अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी मनीष जोशी ने की।

शिविर में 250 मरीजों की जांच की
रतलाम। सय्यदना आली कदर के निर्देशानुसार रविवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन बुरहानी हाल सेफी मोहल्ला में किया गया। समाज प्रवक्ता सलीम बादशाह ने बताया कि इस मौके पर २५० लोगों की जांच कर इलाज किया गया। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. रिंकु बघेल ने १२० मरीजों का परीक्षण किया। दंत रोग चिकित्सक डॉ. हर्षित राठौर व डॉ. सपना पाटीदार ने ९०, होम्योपैथी डॉ. आकांक्षा माहेश्वरी ने २५ रोगियों की जांच की। इस मौके पर सचिव मुस्तफाभाई रूनीजावाला, कमेटी सदस्य और बुरहानी हॉस्पिटल के सदस्य उपस्थित थे।

Akram Khan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned