राज्य स्तरीय फुटबॉल व रोलबॉल स्पर्धा की शुरुआत आज से

राज्य स्तरीय फुटबॉल व रोलबॉल स्पर्धा की शुरुआत आज से

harinath dwivedi | Publish: Sep, 04 2018 05:45:39 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

राज्य स्तरीय फुटबॉल व रोलबॉल स्पर्धा की शुरुआत आज से

 

हिमालय इंटरनेशनल स्कूल पर होगा स्पर्धा का शुभारंभ, टीमें पहुंचने लगी रतलाम

रतलाम. शहर के समीप हिमालय इंटरनेशनल स्कूल से मंगलवार को ६४ वीं राज्य स्तरीय शालेय फुटबॉल व रोलबॉल स्पर्धा की शुरुआत हो रही है। स्पर्धा में 17 वर्ष आयु समूह के बालक-बालिकाएं भाग लेंगे। इसके लिए शहडोल व जनजातिय कार्य विभाग संभाग की टीमें सोमवार को रतलाम पहुंच गई। वहीं अन्य कुछ संभागों की टीमें रात को रतलाम पहुंची। रतलाम के समीप इंदौर संभाग की टीम सुबह ही यहां पहुंचेगी।

शहर में होने वाली पांच दिवसीय स्पर्धा का शुभारंभ हिमालय इंटरनेशन के मैदान पर राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष व शहर विधायक चेतन्य काश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान व जावरा विधायक राजेंद्र पांडे की उपस्थिति में होगा। यहां के मैदान पर बालक वर्ग फुटबॉल के मुकाबले होंगे, जबकि बालिका वर्ग के मुकाबले शहर के सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल में होंगे। वहीं बालक व बालिकाओं के लिए रोल बॉल प्रतियोगिता शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम में आयोजित की जाएगी।
खेल अधिकारियों ने लिया जायजा

स्पर्धा की शुरुआत के एक दिन पूर्व स्कूल शिक्षा विभाग के खेल अधिकारी आरसी तिवारी सहित अन्य सभी अधिकारी तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही खिलाडि़यों को रोकने व उनके भोजन से जुड़ी व्यवस्था का जायजा लेते नजर आए। मैदान पर होने वाले मुकाबलों के खिलाडि़यों के आवास व तीनों खेल मैदानों पर डॉक्टरों के साथ पैरामेडिकल स्टाफ भी तैनात रहेगा। इस संबंध में कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देश भी जारी किए है। वहीं बालक-बालिका खिलाडिय़ों के आवास व आयोजन स्थल पर सुरक्षा के लिए पुलिस भी मौजूद रहेगी।

आज से दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता

रतलाम। भाजपा खेल प्रकोष्ठ जिला रतलाम द्वारा 4 एवं 5 सितम्बर को जिला स्तरीय बास्केटबाल, शुटींगबाल, बेडमिन्टन, फुटबाल, कब्बडी खेल प्रतियोगिता (समस्त ओपन) का आयोजन कराया जाएगा। भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक यतेन्द्र भारद्वाज एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नीरज त्रिवेदी ने बताया कि इसकी शुरुआत सुबह 11 बजे सिनीयर इस्टीट्युट मैदान रेल्वे कालोनी में भाजपा नेता महेन्द्र कोठारी, जिला कुश्ती संघ अध्यक्ष गौरव जाट करेंगे। इसमे फुटबाल स्पर्धा नेहरु स्टेडियम में होगी।

दो दिवसीय खेल स्पर्धा आज से

रतलाम. भारतीय जनता पार्टी खेल प्रकोष्ठ रतलाम द्वारा आयोजित दो दिवसीय खेल स्पर्धा की शुरुआत मंगलवार सुबह ११ बजे सीनियर इंस्टीट्यूट से होगी। जिला स्तरीय ओपन स्पर्धा में बास्केटबाल, शुटींगबाल, बेडमिंटन, फुटबाल, कब्बडी जैसे खेल खेले जाएंगे। स्पर्धा का शुभारंभ भाजपा नेता महेंद्र कोठारी, जिला कुश्ती संघ अध्यक्ष गौरव जाट की उपिस्थती में होगा। खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक यतेंद्र भारद्वाज व नीरज त्रिवेदी ने बताया कि भाजपा के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के तहत जिलें में खेल प्रकोष्ठ द्वारा जिला स्तरीय पांच खेलों की स्पर्धा का आयोजन 4 व 5 सितंबर को किया जा रहा है। प्रत्येक प्रतियोगिता में विजेता 3100 रुपए व उपविजेता को 2100 रुपए का नगद पुरस्कार व ट्रॉफ ी प्रदान की जाएगी।

Ad Block is Banned