State News: मध्यप्रदेश के 10 सांसद मिलकर बना रहे ये बड़ी रणनीति

अतिवृष्टि का सामना कर रहे रतलाम में हो रही महत्वपूर्ण बैठक

रतलाम. अतिवृष्टि और बारिश के कहर का सामना कर रहे उज्जैन संभाग के बड़े जिले रतलाम में मध्यप्रदेश-राजस्थान के 10 सांसदों व उनके प्रतिनिधियों के बीच महत्वपूर्ण चर्चा हो रही है, हालांकि बैठक के दौरान बारिश चर्चा का विषय नहीं है। रतलाम रेलवे मंडल में रेल सुविधाओं के विस्तार के साथ रेलवे की अन्य व्यवस्थाओं पर बैठक हो रही है। सांसद मंडल के अपने अपने लोकसभा क्षेत्र की रेलवे सुविधाओं पर प्रस्ताव भी रखेंगे।

बैठक में संसद सदस्यों ने अपने क्षेत्र के मामले उठाए

रेल मंडल मुख्यालय के डीआरएम कार्यालय में सोमवार सुबह मंडल के अंतर्गत आने वाले संसद सदस्यों के साथ पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एके गुप्ताए मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने बैठक शुरू की। बैठक में संसद सदस्यों ने अपने क्षेत्र के मामले उठाए। अधिकारियों ने कहा कि हर कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा है। बैठक में करीब 10 सांसद पहुंचे है। इनमे केंद्रीय मंत्री डॉ. थावरचंद गेहलोत, गुजरात से राज्यसभा सदस्य नारायण भाई राठवा, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, रतलाम सांसद जीएस डामोर आदि शामिल है। साथ ही कई सांसदों व राज्यसभा सदस्यों ने अपने प्रतिनिधि भेजे है।

इन मामलों पर हुई बात
. ट्रेन नंबर 11126 ग्वालियर रतलाम व ट्रेन नंबर 21126 भिंड रतलाम ट्रेन को नीमच तक चलाने की बात।
. इंदौर दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाने की बात।
. ट्रेन नंबर 59342 बीना नागदा ट्रेन को रतलाम तक चलाने की बात।
. मेमू ट्रेन को डॉण् अंबेडकर नगर महू इंदौर से रतलाम तक चलाने के बाद फ्री हुए डेमू रैक को इंदौर.उज्जैन.नीमच चलाने की बात।
. रतलाम स्टेशन यार्ड स्थित डाट की पुलिया को नया बनाने की बात।
. रतलाम बीना व रतलाम उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में सामान्य दो -दो बोगी बढ़ाने की बात।
. जावरा ताल आलोट के बीच रेल लाइन का नया सर्वे करने की बात।

sachin trivedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned