scriptस्टेशन रोड एक मंजिला मकान गिरा, बड़ा हादसा टला | Station road house collapses, big accident | Patrika News
रतलाम

स्टेशन रोड एक मंजिला मकान गिरा, बड़ा हादसा टला

स्टेशन रोड एक मंजिला मकान गिरा, बड़ा हादसा टला

रतलामOct 17, 2018 / 10:56 pm

Sourabh Pathak

patrika

स्टेशन रोड एक मंजिला मकान गिरा, बड़ा हादसा टला

रतलाम। शहर के स्टेशन रोड पर बुधवार दोपहर एक मंजिला मकान भरभराकर गिर गया। हादसे के दौरान घर के नीचले हिस्से पर आगे आटा चक्की व साइकिल रिपेयरिंग की दुकान पर दुकानदार बैठे थे, जो कि मकान को हिलाता देख बाहर निकल आए। उनके बाहर आते ही पूरा मकान धवस्त हो गया। हादसे में दुकान की आटा चक्की सहित, साइकिल दुकान का कम्प्रेशर सहित अन्य सामान दब गया।
मकान स्टेशन रोड निवासी मोबिन उद्दीन खा का है, जो वर्षों पुराना हो चुका था। भतीजे सलीम ने बताया कि घटना दोपहर करीब 2.30 बजे की है। उस दौरान मोबिन के बेटे खबीर और शाहिद आगे दुकान पर थे। अचानक से मकान को हिलता देख वह दुकान से बाहर आए तो पहले एक तरफ की दीवार पास में निर्माणधीन भवन वाली तरफ गिरी और उसके बाद पूरा मकान ऊपर से नीचे तक धराशायी हो गया। घटना के समय दुकान के अंदर और किसी के नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया।
मना किया था खुदाई के लिए
सलीम की माने तो उनके पास में खंडेलवाल सेव वाले हरी खंडेलवाल का भवन बन रहा है। उनके द्वारा इसमें तलघर की खुदाई कराई जा रही थी, जिसके लिए उन्हे मना कर दिया गया था, लेकिन उनका कहना था कि यदि कोई नुकसान होगा तो हम उसकी भरपाई करेंगे और आज जब मकान गिरा तो सामने उनकी दुकान पर बैठे परिवार के लोग वहां से भाग गए।
पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर
मकान गिरने की सूचना मिलते ही स्टेशन रोड थाना पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंची। यहां पर हंगाम मचते और भीड़ लगी देख उन्होने भीड़ को साइड में किया। इस दौरान बिजली के तार टूटकर गिरने से रास्ता बंद हो गया था, जिस कारण से जाम लग रह था। पुलिस ने तारों को ऊंचा बंधवा कर जाम को खुलवाया। इस बीच सीएसपी विवेकसिंह चौहान व उनके बाद एएसपी प्रदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे और वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
दुकान पर हुआ विवाद
मकान गिरने के बाद गुस्साएं परिवार के सदस्य उनके सामने स्थित हरी की दुकान पर पहुंचे तो वहां पर विवाद हो गया। हंगामा देख कुछ पुलिसकर्मी यहां पहुंचे और मामले को शांत किया। यहां पर पीडि़त परिवार की एक महिला के दुकान में घुसने पर दुकान के नौकर द्वारा भीड़ उन्हे मारने आ रही यह समझकर बचाव में पाइप उठा लिया था, जिसे लेकर विवाद और बढ़ गया। बाद में पुलिस ने दोनों को समझाया और पीडि़त परिवार को शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने ले गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो