scriptधर्मस्थल पर विवाद, पूजा को लेकर झगड़े के बाद पथराव, आक्रोशित लोगों ने की तोड़-फोड़ | Stone pelting after a fight over worship | Patrika News

धर्मस्थल पर विवाद, पूजा को लेकर झगड़े के बाद पथराव, आक्रोशित लोगों ने की तोड़-फोड़

locationरतलामPublished: Jan 10, 2022 08:59:22 am

Submitted by:

deepak deewan

बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात
 

ratlam1.png

बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

रतलाम. मध्यप्रदेश में एक धार्मिक स्थल को लेकर टकराव की स्थिति निर्मित हो गई है. पूजास्थल पर पूजा करने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि कहासुनी के बाद मारपीट तक की नौबत आ गई. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और विवाद कर रहे गुटों को अलग—अलग किया गया. अब धार्मिक स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.
धार्मिक स्थल को लेकर टकराव की यह स्थिति प्रदेश के रतलाम जिले में बनी. रतलाम जिले के विक्रमगढ़ आलोट में यह घटना हुई. बताया जा रहा है कि यहां एक धार्मिक स्थल पर पूजा करने को लेकर दो पक्ष झगड़ पड़े. दोनों पक्षों के बीच मामले को लेकर जबर्दस्त विवाद हुआ. विवाद के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है हालांकि पुलिस ने हस्तक्षेप कर फिलहाल दोनों पक्षों को शांत करा दिया है.
यह भी पढ़ें :

ratlam_1.jpg

दुकानों में तोड़-फोड़, पसरा सन्नाटा, जगह-जगह पुलिस बल तैनात।
आलोट के विक्रमगढ़ क्षेत्र में बाबा रामेदव मंदिर के पास रविवार की रात को दो पक्षों में विवाद हो गया. कुछ ही देर में विवाद बढ़ गया व गुस्साए लोगों ने दुकानों पर पथराव करना शुरु कर. इससे एक युवक को चोट आई है. पत्थरबाजी से भगदड़ मच गई व बाजारों में सन्नाटा पसर गया. जानकारी के अनुसार रात करीब आठ बजे आरती के बाद दो पक्ष आपस में झगड़ने लगे. मौके पर भीड़ जमा हो गई. इसके बाद कुछ लोग दुकानों पर पथराव करने लगे. इससे बाजार में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी नीरज सारवान, एसडीओपी प्रियंका डुडवे मौके पर पहुंचे और स्थिति नियंत्रित की.

इस घटना के बाद रात करीब 10:30 बजे एक अन्य मोहल्ले में भी विवाद हुआ. सूचना मिलने पर पुलिस दल वहां पहुंचा लेकिन बदमाश मौके से भाग निकले. जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से एसपी गौरव तिवारी व अन्य अधिकारी भी आलोट के लिए रवाना हुए. पुलिस विवाद करने वालों की तलाश करने में लगी है. इधर एसडीओपी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है, मौके पर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86ywjf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो