scriptमप्र में अजीब आदेश….. घर से निकले तो दिखाना होगा टिकट! | Strange order in MP..... If you leave the house, you will have to show | Patrika News
रतलाम

मप्र में अजीब आदेश….. घर से निकले तो दिखाना होगा टिकट!

रतलाम में फिर 66 नए मरीज आए सामने
 

रतलामJan 14, 2022 / 11:53 am

Sourabh Pathak

इस जिले में अजीब आदेश..... रात में घर के बाहर नजर आए तो दिखाना होगा टिकट!

इस जिले में अजीब आदेश….. रात में घर के बाहर नजर आए तो दिखाना होगा टिकट!

रतलाम। मध्य प्रदेश में एक अजीब आदेश जारी हुआ है। इसके तहत घर के बाहर नजर आने वालों को टिकट दिखाना होगा। यह आदेश प्रदेश के रतलाम जिले में जारी किया गया है। इसके पीछे कारण लोगों का नियमों का पालन नहीं करना है। दरअसल रतलाम में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है और लोग नाइट कफ्र्यू का पालन भी नहीं कर रहे है। रात में कोई उन्हे रोकता है तो लोग स्टेशन या बस स्टैंड यात्रा के लिए जाने या किसी को लेने जाने का बहाना बनाकर बचने का प्रयास करते है। एेसे में इन लोगों पर लगाम लगाने के लिए मप्र के रतलाम में कलेक्टर ने रात को स्टेशन या बस स्टैंड से आने वाले लोगों के लिए उन्हे जांच के दौरान रोके जाने पर टिकट बताना अनिवार्य किया है।
मेडिकल कॉलेज की लैब से गुरुवार की रात आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 66 नए मरीजों की सूची सामने आई है। इन मरीजों में रतलाम शहर के साथ ग्रामीण अंचलों और विभिन्न विकास खंडों के मरीज भी शामिल हैं। यदि मरीजों की संख्या इसी रफ्तार से बढ़ती रही तो आने वाले 10 दिनों में रतलाम में यह संख्या 1000 के आंकड़े को पार कर जाएगी।
संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए प्रशासन सख्त

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए प्रशासन अब ओर सख्त हो गया है। नाइट कफ्र्यू के दौरान बेवजह घर से बाहर सड़क पर घूमने वालों पर काबू पाने के लिए नए आदेश जारी कर दिए है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कुमार पुरुषोत्तम द्वारा संशोधित आदेश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि संपूर्ण रतलाम जिले में रात्रि 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू प्रभावी है। इस दौरान रात्रि में बाहर से बस, ट्रेन द्वारा आने वाले यात्रियों को अपना टिकट बताने पर उन्हे अपने स्थान तक जाने की छूट रहेगी।
लोग नहीं कर रहे नियमों का पालन
लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद भी कई लोग बेवजह रात को सड़कों पर घूमते नजर आ रहे है। एेसे में इन लोगों पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने अब और अधिक सख्ती बरतने का निर्णय लिया है जिससे कि अनावश्यक लोग रात में घर के बाहर नहीं निकले। पुलिस और प्रशासन द्वारा लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वह नियमों का पालन करे लेकिन लोग है कि मानने को तैयार नहीं है। एेसे में अब सख्ती और बढ़ा दी गई है जिससे कि नियम तोडऩे वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Home / Ratlam / मप्र में अजीब आदेश….. घर से निकले तो दिखाना होगा टिकट!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो