बैंड बाजा बाराती के साथ शादी में जो देते स्वाद, वो हो रहे परेशान

घर परिवार में होने वाले विवाह में जितना महत्व बैंड बाजा बाराती का होता है, उतना ही महत्व रसोईयें का होता है। बगैर रसोईए के बेहतर स्वाद भोजन में नहीं आता है, लेकिन कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन ने समाज के इस महत्वपूर्ण वर्ग की आर्थिक रुप से कमर को तोड़ दिया है।

By: Ashish Pathak

Updated: 22 May 2020, 11:00 AM IST

रतलाम. घर परिवार में होने वाले विवाह में जितना महत्व बैंड बाजा बाराती का होता है, उतना ही महत्व रसोईयें का होता है। बगैर रसोईए के बेहतर स्वाद भोजन में नहीं आता है, लेकिन कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन ने समाज के इस महत्वपूर्ण वर्ग की आर्थिक रुप से कमर को तोड़ दिया है। अब इस वर्ग ने अपनी समस्याएं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व शहर विधायक चेतन्य काश्यप को बताई है। विधायक काश्यप से मिलकर उन्हे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा।

वेटिंग का टिकट मिलेगा, जनरल डिब्बा होगा, सामान्य टिकट का पहले आरक्षण

Shadi

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन से कई वर्ग प्रभावित हुए है। शहर विधायक चेतन्य काश्यप से इनके प्रतिनिधि मण्डल अलग-अलग मुलाकात कर मदद की मांग कर रहे है। रतलाम रसोईयां हलवाई श्रमजीवी कल्याण समिति ने भी गुरुवार को विधायक काश्यप से मिलकर उन्हे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें रतलाम जिले में निवासरत श्रमजीवी रसोईयां हलवाई बंधुओं को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की गई है।

हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

Taste of giving in marriage with Band Baja Barati, they are upset

श्रमजीवी रसोईयां बेरोजगार बैठे
समिति अध्यक्ष विष्णु व्यास व सचिव देवीलाल पण्ड्या ने विधायक को बताया कि दो माह के लॉकडाउन के कारण रतलाम जिले में निवासरत श्रमजीवी रसोईयां बेरोजगार बैठे है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए आगामी 1-2 वर्ष तक बड़े धार्मिक व मांगलिक आयोजन होने की संभावना नहीं है। रतलाम नगर में ही करीब 4 हजार श्रमजीवी रसोईयां परिवारों की रोजी रोटी इस व्यवस्था पर आश्रित है, इसलिए धार्मिक एवं मांगलिक आयोजन शुरू होने तक प्रति परिवार 10 हजार रूपए प्रतिमाह सहायता राशि स्वीकृत कराए ताकि श्रमजीवी रसोईयां अपने परिवार का पालन-पोषण कर सके। ज्ञापन में बिजली बिल एवं अन्य शासकीय करों से मुक्ति दिलाने की मांग भी की गई। इस दौरान समिति मीडिया प्रभारी धीरज व्यास, उपाध्यक्ष रामनिवास व्यास, कोषाध्यक्ष गोवर्धन व्यास, मूलचंद पण्ड्या, गोपा उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

एक मई से चलेगी ट्रेन, इन स्टेशन पर होगा ठहराव

बैंड बाजा बाराती के साथ शादी में जो देते स्वाद, वो हो रहे परेशान

सब्जी विक्रेता भी पहुंचे
विधायक काश्यप से गुरूवार को सब्जी उत्पादकों एवं थोक तथा फुटकर विके्रताओं का प्रतिनिधि मण्डल भी मिला और नगर में सब्जी विक्रय की व्यवस्था सुगम बनाने का आग्रह किया। काश्यप ने उन्हें उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान कंवरलाल जाट, राजेन्द्र बैरागी, निक्की चौहान, पवन गेहलोत, गोपाल जाट, दीपक पाटीदार आदि उपस्थित थे। वहीं मण्डी तुलावटी प्रतिनिधियों ने भी विधायक से मुलाकात की और 2 मण्डियों में ड्यूटी अदल-बदल से उपज रही समस्याओं से अवगत कराया।

इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

रेलवे का बड़ा ऐलान : 22 मई से यात्रा होगी आसान, मिलेगी वेटिंग टिकट की सुविधा

BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

मानसून के पहले ही शुरू हो जाएगी भारी बारीश

लॉकडाउन - 3.0 : आसान नहीं है मजदूरों के लिए श्रमिक ट्रेन में यात्रा

Protein-vitamin C rich food is increasing immunity in bhilwara
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned