पूर्व जिला खेल अधिकारी की जांच करने गई टीम बेरंग लौटी

पूर्व जिला खेल अधिकारी की जांच करने गई टीम बेरंग लौटी

By: kamal jadhav

Published: 27 Feb 2020, 11:50 AM IST

रतलाम। खेल एवं युवक कल्याण विभाग के जिला कार्यालय में पदस्थ रहे जिला खेल अधिकारी मुकुल बैंजामिन के कार्यकाल की जांच के लिए गठित की गई समिति ने अपनी जांच शुरू कर दी है। जांच के दौरान पूर्व जिला खेल अधिकारी की मौजूदगी जांच पर सवाल खड़े कर रही है। इसी बीच नई जिला खेल अधिकारी रुबिका देवान ने भी पदभार ग्रहण कर लिया है। इसके बाद वे खुद ही दो-तीन दिन की छुट्टी पर चली गई। वे भी अपना प्रभार सहायक खेल अधिकारी होते हुए मल्लखंभ के प्रशिक्षक और मुकुल बैंजामिन के साथ कथित रूप से दायरे में आए जितेंद्र धूलिया को ही देकर गई है। इससे जांच प्रभावित होने की आशंका पैदा हो गई है।

कार्यकाल की जांच के लिए गठित है समिति
पूर्व जिला खेल अधिकारी मुकुल बैंजामिन के कार्यकाल की जांच के लिए जिला पंचायत सीईओ ने तीन सदस्यों की जांच समिति गठित की है। जांच समिति ने मंगलवार को कार्यालय पहुंचकर जांच शुरू की लेकिन टालमटोल करते हुए उन्हें किसी तरह के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। दोपहर करीब तीन बजे तक टीम दस्तावेजों का इंतजार करती रही। बताया जाता है कि पूर्व जिला खेल अधिकारी ने जाते हुए मल्लखंभ प्रशिक्षक जितेंद्र धूलिया को चार्ज दिया था और ये दोनों ही जांच टीम के पहुंचने के दौपान मौजूद थे किंतु इन लोगों ने कोई दस्तावेज टीम को उपलब्ध नहीं कराए और टालमटौल करते रहे। आखिरकार लंबा इंतजार करने के बाद टीम वहां से रवाना हो गई। टीम में जिला पंचायत की लेखा अधिकारी प्रीति डेहरिया, जिपं के सहायक अधीक्षक अशोक पोरवाल और लेखापाल नरेंद्र पांढारकर को शामिल किया गया है।

इतने दिनों से गायब अब प्रकट हो गए
पिछले महीने ही जिला खेल अधिकारी बैंजामिन का तबादला कर दिया गया था। इनके स्थान पर रूबिका देवान को रतलाम का जिला खेल अधिकारी बनाया तो प्रभार को लेकर मामला उलझ गया। कलेक्टर ने तुरत-फुरत सहायक खेल अधिकारी के रूप में दीपेंद्र सिंह ठाकुर को नियुक्त किया। इसके पहले ही मुकुल बैंजामिन ने मल्लखंभ प्रशिक्षक धूलिया को प्रभार दे दिया। ठाकुर को सहायक खेल अधिकारी नियुक्त करने के बाद जितेंद्र धूलिया भी रतलाम से नदारद हो गए। इस पर जिला पंचायत सीईओ ने बैंजामिन के कार्यकाल की वित्तीय और अन्य तरह की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी। अब तक बैंजामिन और धूलिया रतलाम में नहीं थे किंतु जैसे ही नई खेल अधिकारी प्रभार लेने और जांच टीम उनके कार्यालय में जांच करने पहुंची तो ये दोनों ही प्रकट हो गए। जांच के दौरान भी ये दोनों पूरे समय मौजूद रहे और कोई रिकार्ड नहीं दिया।

नहीं दिया कोई रिकार्ड
जांच करने के लिए टीम गई थी लेकिन वहां से काफी देर इंतजार के बाद भी कोई रिकार्ड हमें उपलब्ध नहीं कराया गया है। नई जिला खेल अधिकारी ने प्रभार ले लिया है। जिसके पास प्रभार था वह नई खेल अधिकारी को चार्ज देने के बाद जानकारी देने की बात कह रहे थे। देखते हैं दो-तीन दिन में जैसा भी होगा वैसे आगे की कार्रवाई की जाएगी।
प्रीति डेहरिया, लेखा अधिकारी जिला पंचायत, रतलाम

Show More
kamal jadhav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned