scriptहो सकता इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला, रहना होगा सभी को ALERT | terrorist attack high alert in india | Patrika News

हो सकता इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला, रहना होगा सभी को ALERT

locationरतलामPublished: Feb 27, 2019 11:27:20 am

Submitted by:

Ashish Pathak

हो सकता इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला, रहना होगा सभी को ALERT

high alert

terrorist attack high alert in india

रतलाम। इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद इस प्रकार के हमले आशंका बढ़ गई है। इस बाबत सबसे बड़ी चेतावनी जारी कर दी गई है। अब बारी है कि सभी अलर्ट रहे व नापाक पाक के इस मसुंबे को ध्वस्त कर दे।
high alert
असल में 14 फरवरी को पुलवामा अटैक होने के बाद 22 फरवरी को ये चेतावनी जारी की गई है। इस चेतावनी को पश्चिम रेलवे के उपमुख्य सुरक्षा आयुक्त भवप्रीता सोनी ने जारी किया है। इसमे इस बात का साफ उल्लेख है कि १४ फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद ये साफ इनपुट है कि रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक स्थान के अलावा भीड़ वाले धार्मिक स्थान को आतंकी निशाना बनाने की योजना बना रहे है।
high alert
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी खतरे में

रेलवे के उपमुख्य सुरक्षा आयुक्त ने जो चेतावनी जारी की है, उसके अनुसार स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को ध्वस्त करने के लिए एक के बाद एक बम धमाके करने करके इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला करने की योजना बन गई है। इसमे पुलमावा अटैक में शामिल आतंकी तो शामिल है ही, इसके अलावा आत्मघाती हमलावर मोहम्मद रेहान, मोहम्मद इब्राहीम के अलावा एक वृद्ध की तरह नजर आने वाली महिला भी शामिल है।
high alert
आतंकी मजहर असूद के है खास

जो इनपुट मिला है उसमे इस बात का उल्लेख है कि ये तीनों भारत के सबसे बड़े दुश्मन आतंकी मजहर असूद के करीबी है। इतना ही नहीं, उसके इशारे पर ही ये लोग ट्रेन, बस स्टैंड के अलावा सार्वजनिक स्थान को नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहे है। इसलिए जम्मू तरफ से आने वाली ट्रेनों की विश्ेाष जांच की जाए।
high alert
पूर्व में हुई है आमने सामने की मुठभेड़

बता दे कि रतलाम प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी का गढ़ रहा है। यहां पर एनआईए की टीम ने भी पूर्व में दबिश दी थी व कुछ युवकों को उठाया था। लश्कर में भी रतलाम का एक युवक पूर्व में शामिल रहा है जिसको बाद में मार डाला गया था। इतना ही नहीं, रेलवे स्टेशन के बाहर ही सिमी के गुर्गो व एटीएस की आमने-सामने की मुठभेड़ हुई थी। इसमे एटीएस का एक जवान शहीद हुआ था।
high alert
इसलिए जरूरी सतर्क रहना

सतर्क रहना इसलिए जरूरी है, क्योकि आरपीएफ आने-जाने वाली ट्रेन की जांच तो कर रही है, लेकिन ये काम बडे़ स्टेशन पर हो रहा है, जबकि छोटे स्टेशनों पर इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं है। जबकि पिछले वर्ष भोपाल से इंदौर के लिए चली पैसेंजर ट्रेन के सामान्य डिब्बे में ही बम धमाका हुआ था।
RAILWAY help line – 182

high alert
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो