सांसद निधि से महाविद्यालय में होगी पुस्तकों की खरीदी

सात कॉलेज के लिए हुए 3.50 लाख रुपए मंजूर , सांसद के प्रस्ताव पर कमेटी की हुई बैठक, सांसद के प्रस्ताव पर कमेटी की हुई बैठक

रतलाम. सांसद जीएस डामोर ने जिले के सात महाविद्यालय में 50-50 हजार रुपए साहित्य की पुस्तकों का लाभ विद्यार्थियों को मिले इसके लिए मंजूर किए है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा को योजना का नोडल अधिकारी बनाया गया है। नोडल अधिकारी शर्मा ने इसको लेकर चार दिन पूर्व कमेटी की बैठक की है व अब पुस्तकें खरीदने के लिए इसी सप्ताह निविदा जारी की जा रही है। इन पुस्तकों में विज्ञान में हो रहे शोध से लेकर सामान्य ज्ञान की पुस्तकें शामिल रहेगी।

VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

पहले जाने योजना
सांसद डामोर ने जिले के सात महाविद्यालय में कोर्स की पुस्तक के अलावा साहित्य की पुस्तक का अध्ययन विद्यार्थी करें इसलिए 50-50 हजार रुपए देने का निर्णय लिया है। कुल ३ लाख ५० हजार रुपए इसके लिए मंजूर किए गए है। इन कॉलेज में सैलाना, बाजना, आईटीआई के दो कॉलेज, कन्या महाविद्यालय, कला व विज्ञान , वाणिज्य महाविद्यालय शामिल है। इन कॉलेज में जिला शिक्षा अधिकारी, कलेक्टर प्रतिनिधि, कॉलेज के प्राचार्य को समिति बनाकर शामिल किया है। इस समिति की इसी माह बैठक होगी। जिसमें सांसद की उपस्थिति में पुस्तकों का चयन किया गया। अब इसके लिए निविदा जारी करने की तैयारी हो गई है।

चंद्रग्रहण 2020 : भूलकर मत करना यह 5 काम, यह 2 तो बिल्कुल मत करना

The Best Books for Students

इसी सप्ताह निकलेगी निविदा
सांसद जी ने पुस्तकों की सूची दी है। उन पुस्तकों को महाविद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए खरीदा जाएगा। कमेटी की बैठक हो गई है। इसी सप्ताह पुस्तके खरीदने के लिए निविदा जारी की जा रही है। इन पुस्तकों में विज्ञान, सामान्य ज्ञान सहित अन्य विषय शामिल है।
- केसी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी

VIDEO जयपुर बान्द्रा जयपुर के साथ अजमेर बांद्रा अजमेर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलेगी

रतलाम में फ्लैट के बाथरुम में मिले दो शव, पुलिस मौके पर

जमकर खरीदों सोना -चांदी, आ गई भाव में गिरावट

14 जनवरी की रात सूर्य जाएगा मकर राशि में, अशुभ फल यह करने से दूर होंगे

मां सिसकती रही, बेटे ने कर दिया एेसा काम, की पढ़कर आप भी रो देंगे

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned