scriptभाजपा के इस विधायक ने बोल दी बड़ी बात | The BJP MLA spoke on the big deal | Patrika News

भाजपा के इस विधायक ने बोल दी बड़ी बात

locationरतलामPublished: Dec 08, 2017 04:07:53 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

आवासहिन को आवास के लिए फाउंडेशन से रुपए देंगे, रतलाम विधायक का चार वर्ष पूरे होने पर बड़ा निर्णय

ratlam mla
रतलाम। शहर विधाायक व राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने कहा की प्रधानमंत्री आवास योजना में शहर के हर आवासहिन को आवास उपलब्ध कराया जाएगा। जिनके पास सबसिडी के बाद भी बैंक में देने को रुपए नहीं होंगे, उनको स्वयं के फाउंडेशन से रुपए उपलब्ध कराउंगा। गुरुवार को कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने पर विधायक मीडिया से बात कर रहे थे।
विधायक ने कहा की रतलाम को संभाग बनाने की प्रक्रिया जारी है। शहर की चारों तरफ की सड़क को चौड़ा व फोरलेन के रुप में बनाया जा रहा है। हवाईपट्टी में सुधार कार्य होगा। इसके अलावा हवाईपट्टी में अब तक प्रतिक्षालय व कॉन्फ्रेंस कक्ष नहीं है, इसके लिए प्रयास जारी है। मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं अगले वर्ष से शुरू हो जाएगी।
महानगर बनाना है रतलाम को

विधायक ने कहा की किसी भी शहर के संपूर्ण विकास के लिए ये जरूरी है कि वहां की सड़क बेहतर हो, कोई झुग्गी-झोपड़ी में नहीं रहे, सीवरेज लाइन हो व शहर में कही से भी प्रवेश हो, सड़क बेहतर रहे। वे चार वर्षो से इसी प्रयास में रहे। आवास के लिए अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन सभी के सहयोग से ये संभव हुआ की अब रतलाम में कोई आवासहिन नहीं रहेगा। इसके लिए गुरुवार को बजरंग नगर, ईश्वर नगर, वीरियाखेड़ी में अफोर्डेबल हाउस निर्माण के लिए स्वीकृति व निर्माण अनुमती के पत्र भी शुरुआती चरण में सोपे गए।
नए रिंग रोड का निर्माण


शहर में २४ किमी का सीसी वाला ५२ करोड़ रुपए की लागत से नए रिंग रोड का निर्माण किया जाने वाला है। बंजली से जुलवानिया होते हुए वरोठ माता जी मंदिर के रास्ते ये करमदी होते हुए नमकीन क्लस्टर के सामने से इंदौर फोरलेन को मिलेगा। इससे बड़ा लाभ ये होगा की निवेशकों को शीघ्र यहां लाया जा सकेगा। इसके अलावा १५३ करोड़ रुपए की लागत से ट्रैचिंग ग्राउंड निर्माण के लिए टेंडर होने वाले है। इसमे २२ नगर पालिकाओं को शामिल किया गया है। इससे बिजली उत्पादन होगा। ५ रुपए ३५ पैसे प्रति यूनिट की दर से ये बिजली मध्यप्रदेश खरीदेगा।
डीएमआईसी में भी आई गति

दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर का काम जापान सरकार के निर्माण से होना है। इसमे स्पेशल इनवेस्ट झोन में द्वितीय चरण में रतलाम को शामिल किया जाना है। ली एसोसिएशट ने अपनी रिपोर्ट सौप दी है। शहर से करीब ३ किमी दूर १० एकड़ भूमि पर नए ओद्योगकि क्षेत्र का विकास इसमे किया जाएगा। यहां ८० प्रतिशत भूमि सरकारी है।
नहीं उपयोग कर सकता कोई ये नाम


रतलाम का नमकीन विश्व में प्रसिद्ध है, लेकिन विदेश में रतलाम के बाहर बैठे लोग नमकीन बनाकर इस नाम से व्यापार कर रहे है। जीआई में ये मंजूरी दिलवाई गई है कि रतलाम के अलावा कही का व्यापारी रतलाम का नमकीन नाम का उपयोग नहीं कर सकता है। इसके अलावा अल्कोहल प्लांट क्षेत्र में भी नए ओद्योगिक क्षेत्र को विकसीत करने के लिए काम चल रहा है।
अगले वर्ष से कालिका माता मंदिर में काम

आमजन के सहयोग से शहर के प्राचिन व आस्था के प्रमुख केंद्र कालिका माता मंदिर को विकसीत करने के काम की शुरुआत होगी। विधायक ने बताया की गुजरात के प्रसिद्ध अंबा जी मंदिर की तर्ज पर इसको विकसीत किया जाएगा।
पीएम को लिखा पत्र


देश में वेतन व सभी प्रकार के भत्तों का त्याग करने वाले एक मात्र विधायक काश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे में पत्र लिखा है। पत्र में इस बात का उल्लेख है कि जिस तरह गैस सबसिडी का त्याग करने की अपील की है, उसी तरह संपन्न जनप्रतिनिधि वेतन व भत्तों का त्याग करे, ये अपील भी होना चाहिए।
भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित

मीडिया से बात के दौरान महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सोनु यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, बजरंग पुरोहित, पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा, पार्टी उपाध्यक्ष मनोहर पोरवाल, कार्यालय मंत्री राकेश मिश्रा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो