किसानों की कर्जामाफी पर प्रदेश के मंत्री ने बोल दी बड़ी बात

किसानों की कर्जामाफी पर प्रदेश के मंत्री ने बोल दी बड़ी बात

Sachin Trivedi | Updated: 10 Jun 2019, 01:46:19 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम जिले के आलोट में नगरीय प्रशासन मंत्री का बयान

 

रतलाम. किसान किसी प्रकार से भ्रमित न हो जल्द ही किए गए वादे के अनुसार जिन किसानों ने फार्म भरे हैं उनका कर्जा माफ होगा। यह नगर हमारा है इसके विकास के लिए हम हर संभव प्रयासरत हैं। नगर के विकास के लिए पैसे की कमी नहीं आने देंगे। नगर की सड़कों के विकास के लिए एक करोड़ रुपए स्वीकृत करता हूं। विधानसभा सत्र के बाद एक करोड़ और दिए जाएंगे। आने वाले समय में नगर वासियों को प्रतिदिन नलों से पानी मिले इसके लिए योजना बनाई जाएगी। यह बात नगरीय प्रशासन मंत्री जयवद्र्धनसिंह ने कही। वे रविवार को आलोट नगर में विकास कार्यों के लोकार्पण व भूमिपूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे। सिंह निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देरी से पहुंचे थे। नगरीय प्रशासन मंत्री के साथ क्षेत्र के विधायक मनोज चांवला, तराना विधायक महेश परमार थे। मंत्री का काफिला शाम 6 बजे कारगिल चौराहे पर पहुंचा जहां पर मंत्री ने फूड जोन का लोकार्पण किया। इसके बाद नगर परिषद के पीछे स्वीमिंग पुल का भूमिपूजन किया। यहां पर भाजपा पार्षदों द्वारा नगर में विकास कार्य के लिए एक मांग पत्र दिया गया। परिषद उपाध्यक्ष अशोक खंीची, अनिल भरावा, प्रेमचंद गुप्ता, श्रवण सिंह सोलंकी ने मांग पत्र भेंट किया।

नगर में पानी की समस्या के लिए नदी पर डेम की मांग की
नगर के विभिन्न वार्डों में 526.63 लाख के नवीन निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया जिनमें वार्ड 13 हाउसिंग बोर्ड की विभिन्न गलियों में सीसी रोड, वार्ड 12 में बस स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय एवं नवीन दुकानों का निर्माण( विधायक एवं निकाय निधि से)शहर पुलिस थाना आलोट में ऊर्जा महिला डेस्क संचालन के लिए अतिरिक्त कक्ष का निर्माण ,मुक्तिधाम एवं अनादि कल्पेश्वर महादेव मंदिर के पास कुंड का पुलिया निर्माण कार्य निकाय निधि से, वार्ड 6 चिमनलाल के घर से शीतला माता मंदिर तक डामर रोड निर्माण , राजेंद्र चौक पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निर्माण, पुराने सीएमओ निवास पर दुकानों का निर्माण, वार्ड क्रमांक 2 भानीपुरा में इंडोर स्टेडियम का निर्माण, कार्यालय परिसर में अंबेडकर भवन के सामने स्वीमिंग पुल निर्माण कार्य ,माध्यमिक विद्यालय विक्रमगढ़ परिसर में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, कॉलेज परिसर में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, शेड निर्माण एवं साइकिल स्टैंड निर्माण कार्य। कन्याशाला में मंत्री जयवर्धन सिह का भव्य स्वागत युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अशोक पांचाल के नेतृत्व में किया गया। वही नगर की विभिन्न संस्थाओं ने भी स्वागत किया। स्वागत भाषण ब्लॉक अध्यक्ष रमेश पाठक ने दिया। जिसके बाद युवा नेता निजाम काजी, सोलंकी, तराना विधायक महेश परमार, घटिया विधायक रामलाल मालवीय ने सम्बोधित करते हुए नगर की समस्याओं और उनके लिए राशि की मांग की। नगर अध्यक्ष विरेंद्र सिह सोलंकी ने नगर में पानी की समस्या के लिए नदी पर डेम की मांग की।

पूर्व में तलवार चलती थी, आज कलम चलती है, व्हाटसएप चलता है

मध्यप्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह रविवार को हिंदुआ सूर्य वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शाखा जावरा, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना तथा राजपूत युवा संगठन द्वार आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए। विशेष अतिथि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेन्द्रङ्क्षसह कटार ने भी समाज के प्रति संवेदनशीलता रखने की बात कहीं। मंत्री सिंह ने कहा कि हमारे समाज के युवाओं का उत्थान कैसे हेागा, उस पर ध्यान देना होगा, आज हम जब महाराणा प्रताप की बात करते है, तो हम ऐसी हस्ती के बारे में बात करते हे, जिन्होने हमारे जीवन और हमारी संस्कृति के लिए लडाई लड़ी, नो जवान साथियों को यह जिम्मेदारी है कि हमें भी उन्ही संस्कारों के आधार पर काम करना है, पूर्व में तलवार चलती थी, आज कलम चलती है, व्हाटसएप चलता है, हमकों नए जमाने के साथ चलना है, लेकिन पुराने संस्कार भी भूलना नहीं है, वहीं हमारी नींव हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned