लोकसभा तक करना होगा कांग्रेस नेताओं को इंतजार

लोकसभा तक करना होगा कांग्रेस नेताओं को इंतजार

Sachin Trivedi | Updated: 13 Jan 2019, 10:48:34 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

लोकसभा के बाद पद संभालेंगे नए एल्डरमैन

रतलाम. राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। देश के सबसे बड़े चुनाव में भीतरघात और आपसी मनमुटाव आड़े ना आए, इसे लेकर सरकार ने निकायों से हटाए गए एल्डरमैन के स्थान पर नई नियुक्तियों को फिलहाल टाल दिया है। कांग्रेस संगठन पदाधिकारियों की सहमति से सरकार को अवगत कराया जा रहा है। वहीं, निगम और मंडलों में भी नई नियुक्तियों पर सरकार अभी फैसला नहीं ले रही है। रतलाम नगर निगम सहित प्रदेशभर के निकायों से कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने भाजपा सरकार के दौरान नियुक्त एल्डरमैन हटा दिए है।

तीन-तीन के नाम का पैनल बुलाया

इनके स्थान पर नए एल्डरमैन की नियुक्ति प्रक्रिया फिलहाल धीमी कर दी गई है। सरकार की अनुशंसा से पहले कांग्रेस के प्रादेशिक संगठन ने सभी जिलों की कांग्रेस कमेटियों से निकायों के एल्डरमैन के लिए तीन-तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम का पैनल बुलाया था। हाल ही में जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान हाईकमान ने फिलहाल इसे आगे बढ़ा दिया है। रतलाम शहर में ही नगर निगम में एल्डरमैन की नियुक्ति के दावेदारों की संख्या करीब 20 के आसपास बताई जा रही है। कई पूर्व पार्षद इस दौड़ मेंं शामिल हो गए है। वहीं, कांग्रेस से जुड़े व्यापारी, प्रोफेशनल और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे है। फिलहाल प्राथमिक स्तर पर ही पैनल पर चर्चा की जा रही है।

निगम-मंडल की कृपा पाने की कतार भी लंबी
रतलाम जिले में कांग्रेस 2 विधानसभा सीट ही जीत पाई है। जबकि भाजपा को 3 सीट पर सफलता मिली है। बावजूद इसके रतलाम जिले से कांग्रेस की सरकार में प्रादेशिक पद पाने की कतार में कई नाम उभरकर सामने आ रहे है। राज्य कृषक आयोग से लेकर महिला आयोग और विभिन्न मंडल और निगम में कांग्रेस नेता पद की कृपा चाहते है। रतलाम विकास प्राधिकरण के लिए भी कई नेताओं ने अपने संपर्क तेज कर दिए है। हालांकि रतलाम के कांग्रेस नेताओं को भी लोकसभा चुनाव के बाद ही मौका मिलेगा।

सरकार करेगी निर्णय
निगम-मंडलों सहित एल्डरमैन की नियुक्ति सरकार की ओर से होना है, संगठन स्तर पर कार्यकर्ता अपनी बात रखते है, इस संबंध में सरकार को ही निर्णय लेना है। फिलहाल तो कांग्रेस संगठन का ध्यान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी पर लगा हुआ है। - यास्मीन शैरानी, कार्यवाहक अध्यक्ष प्रदेश महिला कांग्रेस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned