मुख्यमंत्री को मिली ये रिपोर्ट तो मचा हड़कंप

मुख्यमंत्री को मिली ये रिपोर्ट तो मचा हड़कंप

Sachin Trivedi | Updated: 20 Jan 2019, 02:23:20 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

प्रदेशभर की निकायों के कांग्रेस के प्रतिनिधि से मुख्यमंत्री ने की चर्चा

रतलाम. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशभर के निकायों के कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा कर कई मुद्दों पर उनके सुझाव लिए है। निकायों के प्रतिनिधियों ने स्थानीय भ्रष्टाचार के साथ ही भाजपा सरकार के दौरान की योजनाओं में ठेकेदारों के चयन और भाजपा नेताओं के नाम से योजनाओं का संचालन करने का मुद्दा भी उठा। रतलाम नगर निगम सहित अमृत मिशन, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट वाली निकायों में आइएएस आयुक्त की मांग भी रखी गई। निकाय नेताओं की रिपोर्ट जब मुख्यमंत्री ने देखी तो हड़कंप मच गया। ज्यादातर मैदानी निकाय अमले को लेकर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा नेताओं से मिलीभगत में घेरा है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा के दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से निकायों के प्रतिनिधियों ने एक मांग पत्र भी सौंपा। प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष व निगम की नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शैरानी ने भी बैठक में हिस्सा लिया। शैरानी ने बताया कि सभी प्रतिनिधियों ने चर्चा के दौरान अनेक मुद्दों पर मुख्यमंत्री से सीधे बात की है। इनमेें प्रदेश के कई नगर निगम और नगर पालिकाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार का मुद्दा भी रहा।

इन मुद्दों पर निकायों के प्रतिनिधियों ने की मांग
- निकाय क्षेत्रों में वार्डो का विस्तार निकाय नियम 1994-3 के तहत कराया जाए।
- भाजपा के महापौर/एमआइसी ने जिनअधिकारियों की पदोन्नति चुनाव से पूर्व की थी, उसको रोका जाए।
- दिनदयाल का स्वरूप बदलकर भाजपाईकरण को समाप्त किया जाए।
- निकायों में एक ही संस्था को बार बार टैंडर देने का प्रावधान बंद करें व हर साल नई संस्था को टैंडर देने की व्यवस्था की जाए।
- लोकसेवा केन्द्रों के प्रबंधकों को तत्काल हटाया जाए और जनअभियान परिषद को भंग कर इसके सभी जिला समन्वयकों को भी तत्काल हटाया जाए।
- सभी निकायों में एल्डरमैनों की नियुक्ति करें, ताकि आगामी चुनाव में कार्य हो सके।
- निकायों ने समस्त योजनाओं की डीपीआर बनाने में भारी भ्रष्टाचार किया है, इनकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए।
- नेता प्रतिपक्ष को निकायों की विशेष कमेटी और जिला स्तरीय कमेटी में लिया जाए।

रतलाम निगम का भ्रष्टाचार भी उठा
नेता प्रतिपक्ष शैरानी ने बताया कि मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान रतलाम नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार और बड़े कार्यो में घोटाला होने की जानकारी दी है। शहर में भाजपा की एमआइसी मनमाने स्तर पर निर्णय कर रही है, इसकी जानकारी भी दी गई है। फोरलेन निर्माण में भ्रष्टाचार, पीएम आवास और अन्य कार्यो की जांच की मांग रखी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned