पार्षदों का अल्टीमेटम, ठेकेदार भी नहीं करेंगे काम

पार्षदों का अल्टीमेटम, ठेकेदार भी नहीं करेंगे काम

Sachin Trivedi | Updated: 12 Jan 2019, 05:41:26 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

पार्षदों का अल्टीमेटम, ठेकेदार भी नहीं करेंगे काम

रतलाम. स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के लिए नगर निगम की तैयारियों के बीच कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों ने शुक्रवार को बड़ा मोर्चा खोल दिया। शहर की साफ-सफाई सहित करीब ११ बिन्दुओं को लेकर 17 पार्षदों ने विशेष सम्मेलन बुलाने की मांग कर दी है। वहीं, निगम के कार्यो से जुड़े ठेकेदारों ने भी भुगतान को लेकर काम नहीं करने की चेतावनी दे दी। पार्षदों का कहना है कि सर्वेक्षण के नाम पर निगम के जिम्मेदार मनमानी कर रहे है। शहर में कार्यो को रोक दिया गया है तो वार्डो की व्यवस्थाएं भी पटरी छोडऩे लगी है। नगर निगम के साधारण सम्मेलन में कई विवादित बिन्दुओं पर चर्चा नहीं होने से नाराज कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों ने शुक्रवार को पीठासीन अधिकारी के नाम पत्र सौंपकर विशेष सम्मेलन बुलाने की मांग की है।

अपने कार्यो के लिए भटकना पड़ रहा

नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शैरानी के नेतृत्व में पार्षदों ने करीब 11 बिन्दुओं पर तत्काल चर्चा की मांग की है। पार्षदों का कहना है कि शहर में सभी बड़े कार्य अधूरे पड़े हैं और लोगोंं को अपने कार्यो के लिए भटकना पड़ रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण के नाम पर निगम अधिकारी मनमाने कार्य कर रहे है, इसके बारे में पार्षदों को सूचना ही नहीं दी जा रही है, वार्डो में नियमित सफाई का कार्य नहीं हो रहा।
इन बिन्दुओं पर पार्षद चाहते है चर्चा
- अमृत योजना के कार्य, सीवर लाइन का कार्य व जलप्रदाय की स्थिति।
- शहर की सफाई व्यवस्था, वार्डो के विकास कार्य व उत्कृष्ट सड़क निर्माण।
- शिक्षा उपकर की राशि का व्यय, शहरी पेयजल योजना व आवारा मवेशी।
- यूडीआइएसएसएमटी योजना, कर्मचारियों का स्थानांतरण व पीएम आवास।

शहर में नहीं हो रहे कार्य
शहर में कार्य पूरी तरह रूके हुए है, विशेष सम्मेलन बुलाकर हम इन बिन्दुओं पर चर्चा करना चाहते है, सम्मेलन के लिए कांग्रेस के साथ अन्य पार्षदों की भी सहमति है।
- यास्मीन शैरानी, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम रतलाम

पत्र मिला है
कांग्रेस व निर्दलीय पार्षदों के हस्ताक्षर वाला एक पत्र मिला है, सम्मेलन से संबंधित फैसला परिषद अध्यक्ष और महापौर को करना है। - जसवंत जोशी, सचिव निगम परिषद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned