scriptएशिया के इस बड़े महल के खजाने में सेंध, अमेरिकी रायफल, भाले, तलवारें और चांदी की ट्रॉफियां गायब | Theft from Oldest Royal treasure in Madhya pradesh | Patrika News

एशिया के इस बड़े महल के खजाने में सेंध, अमेरिकी रायफल, भाले, तलवारें और चांदी की ट्रॉफियां गायब

locationरतलामPublished: Jan 13, 2018 03:55:00 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

सैलाना राजमहल में हुई तीन लाख की चोरी, महाराजा विक्रमसिंह की शिकायत पर पुलिस ने किया केस दर्ज

royal treasure
रतलाम. सैलाना में महाराजा विक्रमसिंह के राजमहल में चोरों ने चोरी की वारदाता को अंजाम दिया है। राजमहल में चोरी का खुलासा राजा के महल लौटने पर हुआ। महल से कीमती सामान गायब दिखने पर महाराजा ने इसकी शिकायत सैलाना थाना पुलिस से की। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच की और महाराजा की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।
चोर राजमहल से एक पुरानी 12 बोर की बंदूक, एक रायफल पाईंट 22 (ब्रुनो), एक रायफल पाईंट 30/06 बोर मेड इन अमेरिका वेनचेस्टर, करीब चार किलो चांदी की चार ट्रॉफियां, एक फुलदाना करीब 500 ग्राम वजनी, आठ लोहे की तलवारे, छह लोहे के भाले सहित करीब तीन लाख रुपए से अधिक का सामान चुराकर ले गए है। महल में चोरी की वारदात महाराजा के बाहर रहने के दौरान हुई। पुलिस ने महाराजा विक्रमसिंह राठौर 67 वर्ष की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
royal treasure
पीछे के रास्ते से घुसे चोर

राजमहल में चोरी के लिए चोर महल के पिछले हिस्से की जाली खोलकर अंदर घुसे थे। उसके बाद सामान चुराकर यहीं से बाहर निकल गए थे। महल की सुरक्षा के लिए वैसे तो यहां चौकीदार रहता है, लेकिन वह दिन में रूकता है और रात का घर चला जाता है। रात को यहां पर चौकीदारी के लिए अलग से कोई नहीं रहता है। इसी बात का फायदा उठाकर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया।
royal treasure
इंदौर गए थे महाराजा

महाराजा विक्रमसिंह 23 दिसंबर को इंदौर गए थे। वहां से 11 जनवरी को लौटे थे। यहां आने के बाद उन्होंने जब महल में प्रवेश किया, तो वहां सारा सामान बिखरा नजर आया। अंदर जाकर देखने पर महल में रखा लाखों रुपए का सजावट का व अन्य कीमती सामान महल में नजर नहीं आया। ये देख उनके द्वारा थाने पर महल में चोरी की सूचना दी गई। उसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जांच की।
royal treasure
एशिया में प्रसिद्ध है महल का गार्डन


सैलाना महल में बना कैक्ट्स गार्डन पूरे एशिया में प्रसिद्ध है। यहां हजारों प्रजातियों के कैक्ट्स लगे है, जिन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते है। यहां जितने कैक्ट्स है, उतने कैक्ट्स शायद ही किसी गार्डन में होंगे।
royal treasure

ट्रेंडिंग वीडियो