script

पैसे वालों से लेकर गरीबों को किताबें देगी यह संस्था

locationरतलामPublished: May 25, 2020 03:52:33 pm

Submitted by:

kamal jadhav

पैसे वालों से लेकर गरीबों को किताबें देगी यह संस्था

patrika

पैसे वालों से लेकर गरीबों को किताबें देगी यह संस्था,पैसे वालों से लेकर गरीबों को किताबें देगी यह संस्था

रतलाम। पिछले चार सालों से निर्धन बच्चों को पुस्तकें उपलब्ध कराने वाली संस्था दृश्य वेलफेयर सोसायटी ने इस बार भी कोरोना संक्रमण के बावजूद इस बुक बैंक की शुरुआत की है। सत्र शुरू होने वाला है और आम लोगों को सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। ऐसे में संस्था ने वाट्सएप के जरिये जरुरतमंदों से उनकी आवश्यकतानुसार पुस्तकों की मांग भेजने और दानदाताओं को भी वाट्सएप के जरिये ही अपने पास मौजूद पुस्तकें उपलब्ध कराने की सूचना देने की शुरुआत कर दी है। संस्था के अध्यक्ष नवोदित बैरागी और पदाधिकारियों ने बताया दृश्य बुक बैंक की शुरआत की गई है। इसके माध्यम से समाज के जरूरतमंद विद्यार्थियों को समाज के सहयोग से पुस्तकें नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। संस्था पिछले 3 वर्षों से इस तरह का प्रयास कर रही है और सैंकड़़ों विद्यार्थियों को पुस्तकें उपलब्ध कराई जा चुकी है।
इन नंबरों पर दे सूचना
संस्था अध्यक्ष बैरागी ने बताया कि कोई भी जरुरतमंद विद्यार्थी जो महंगी पुस्तकें नहीं खरीद सकता है वह अपनी डिमांड वाट्सएप नंबर 6260515436, 8226008550 और 9617169197 पर मैसेज या संपर्क करें। उन्हें उनकी कक्षाओं की पुस्तकें दूसरे विद्यार्थी जो उस कक्षा को पास कर चुके हैं उनसे संग्रहित करके प्रदान कर दी जाएगी। खास बात है कि ये पुस्तकें संस्था के सदस्य जरुरतमंद के घर तक स्वयं पहुंचाएंगे।
राशन किट का भी वितरण किया
संस्था सदस्यों ने लॉकडाउन के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले 200 परिवारों को राशन किट का वितरण किया है। इन कार्यो में शहर के समाज सेवी युवा पीयूष सोनी, दिव्यांशु जोशी, अमित वर्मा, सत्येंद्र सिंह सोलंकी, शिवानी शर्मा, निशि छीपा,मेघा सोनी, रितिक मेहरा, शिवम् सोनी, जयराज सिंह झाला, हेमंत पारीख, तरुण पांचाल, मंयंक सोमानी, शुभम राठौड, अतुल उपाध्याय और रूपेंद्र सिंह शक्तावत सहयोग कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो