scriptThis young man made a place in the team of MP by playing criket | रतलाम के इस युवा ने सीसी सड़क पर क्रिकेट खेलकर बनाई MP की टीम में जगह | Patrika News

रतलाम के इस युवा ने सीसी सड़क पर क्रिकेट खेलकर बनाई MP की टीम में जगह

कालूखेड़ा के समीपी छोटे से गांव कंसेर का साधारण परिवार का विजय सिंह अपना पहला मैच नई दिल्ली में 3 मई को खेलेगा राजस्थान के खिलाफ

रतलाम

Updated: April 27, 2022 11:27:21 am

रतलाम. कभी कल्पना भी नहीं की थी कि गांव की सीमेंट कांक्रीट की सड़क पर क्रिकेट खेलकर ऊंची उड़ान का सपना देखने वाले कालूखेड़ा के समीपी गांव कंसेर के साधारण किसान परिवार के विजयसिंह पिता घनश्यामसिंह राजपूत का चयन मप्र की क्रिकेट टीम में हुआ है। तीन साल से उसने कड़ी मेहनत की और कभी हार नहीं मानी। यही वजह है कि अब वह मप्र टीम का प्रतिनिधित्व करेगा।

रतलाम के इस युवा ने सीसी सड़क पर क्रिकेट खेलकर बनाई MP की टीम में जगह
रतलाम के इस युवा ने सीसी सड़क पर क्रिकेट खेलकर बनाई MP की टीम में जगह
समाजसेवी ने दी आर्थिक सहायता


एक छोटे से गांव में एक गरीब किसान घनश्यामसिंह के घर जन्मे विजयसिंह का परिवार इतना सक्षम नहीं था कि सारी सुविधाएं जुटा सके और बाहर खेलने जा सके या एक अच्छे कोच के नेतृत्व में तैयारी कर सके। ऐसे में विजयसिंह को अपना भविष्य अंधकार में दिख रहा था। उन्होंने उम्मीदें तोड़ दी थी। विजय के समाज के ही एक समाजसेवी को यह पता चला और उन्होंने विजयसिंह को आर्थिक सहायता दी। इसी के दम पर आज विजयसिंह को मध्यप्रदेश की टीम में खेलने का मौका मिला।

क्रीड़ा शिक्षक का रहा मार्गदर्शन


विजय सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के क्रीड़ा शिक्षक विजय दीक्षित ने उन्हें हमेशा उसे आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने जिस तरह से मार्गदर्शन दिया उसी का परिणाम है कि मैं मप्र टीम में चयनीत हो गया है।
पहला मैच ३ मई को

 


विजय ने बताया कि 3 मई को राजस्थान के खिलाफ उनका पहला मैच दिल्ली में होगा। पत्रिका से विशेष चर्चा में विजय ने बताया कि उनके जीवन का पहला अहम मैच मप्र के लिए वो राजस्थान के खिलाफ दिल्ली में खेलेंगे।

देश के लिए खेलने की इच्छा


विजयसिंह का एक सपना है कि आने वाले दिनों में टीम इंडिया का हिस्सा बने और देश के लिए खेले। विजय बताते है कि जब से क्रिकेट का बल्ला पकड़ा था तबसे एक ही सपना था कि उनका टीम इंडिया टीम में चयन हो।
गर्व की बात

गर्व महसूस होता है की एक छोटे से गांव का एक लड़का सड़कों पर क्रिकेट खेलकर मध्यप्रदेश टीम का हिस्सा बनता है। विजयसिंह का चयन मध्यप्रदेश टीम में होना बहुत बड़ी बात है।
कीर्तिशरणसिंह, रतलाम जिला क्रिकेट एसोशियेशन अध्यक्ष

प्रतिभाएं छोटे गांवों से ही निकलती

 

इतिहास गवाह है कि प्रतिभाएं छोटे गांवों से ही निकलती है। विजयसिंह भी एक छोटे से गांव का हिस्सा है और गांव में रहकर मध्यप्रदेश की टीम में चयन होना गर्व की बात है। विजय एक दिन देश के लिए खेलकर जावरा विधानसभा का नाम रोशन करे।
डॉ. राजेन्द्र पांडे, विधायक जावरा विधानसभा
गर्व हो रहा है

क्रिकेट खेलने जाता था तो मैं उसे बोलता था कि हम गरीब परिवार से हैं। हम क्रिकेटर नही बन पाएंगे, लेकिन विजय हमेशा कहता था कि अगर मेहनत की जाए तो जिंदगी में आसमान भी छू सकते हैं। आज उसका मप्र टीम में चयन हुआ तो गर्व हो रहा है।
घनश्यामसिंह राजपूत, विजयसिंह के पिता
सचिन तेंदुलकर आदर्श

बचपन से ही सचिन तेंदुलकर को आदर्श मानकर क्रिकेट की शुरुआत की थी। लगातार क्रिकेट से जुड़ा रहा और खेलता रहा जिससे मध्यप्रदेश की टीम में चयन हुआ। एक दिन देश के लिए खेलूंगा यह इच्छा है।
विजयसिंह राजपूत, मप्र टीम में चयनीत खिलाड़ी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.